उत्तराखंड : शक्ति नहर के ‘मौत का कुआं’ बनने से आजिज किसान मोर्चा का प्रदर्शन

देहरादून। शक्ति नहर के डाक पत्थर से कुल्हाल तक ‘मौत का कुआं’ बनने से आजिज किसान मोर्चा पिछले 12 दिनों से स्थानीय लोगों के साथ नहर के दोनों ओर 15-15 फीट ऊंची जाली लगाने की मांग कर रहा है। इस मांग पर कोई कार्रवाई न होने से आज बुधवार को वे अपनी बल्लीवाला चौक के समीप उत्तराखंड जल विद्युत निगम (यूजेवीएन) लिमिटेड के कार्यालय उज्जवल के बाहर भारतीय किसान यूनियन तोमर के पदाधिकारी व सदस्य धरने पर बैठ गए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने यूजेवीएनएल के एमडी की गाड़ी को रोक ली।
किसान एमडी से वार्ता करने की मांग कर रहे थे, लेकिन एमडी ने पहले तो वार्ता करने से मना कर दिया, लेकिन बाद में किसानों के प्रतिनिधिमंडल को अपने कार्यालय में वार्ता के लिए बुलाया। शक्ति नहर के दोनों छोर पर 15 फीट जाली लगाने की मांग को लेकर भाकियू तोमर के कार्यकर्ता उज्जवल मुख्यालय के बाहर धरना दे रहे हैं। मांग को लेकर यूनियन कई दिनों से डाकपत्थर में स्थानीय लोगों के साथ धरना दे रही थी। लेकिन कार्रवाई न होने से प्रदर्शनकारी बुधवार को यूजेवीएनएल कार्यालय में प्रदर्शन करने लगे। प्रदेश अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा ने कहा कि मांग पर करवाई न होने पर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा ।
गौरतलब है कि मोर्चा विगत 24 सितंबर से लगातार डाकपत्थर में धरना-प्रदर्शन कर रहा है। भाकियू तोमर के प्रदेश अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा ने कहा कि शक्ति नहर डाक पत्थर से कुल्हाल तक मौत का कुआं बन चुकी है। इसमें आए दिन कोई न कोई आत्महत्या कर रहा है। साथ ही इसमें हत्या कर शव फेंकने की बात भी आम हो गई है। उन्होंने कहा कि किसान मोर्चा, स्थानीय लोगों के साथ नहर के दोनों ओर 15-15 फीट ऊंची जाली लगाने की मांग कर रहा है। धरना-प्रदर्शन के बावजूद उनकी कोई सुध नहीं ले रहा है। इससे आक्रोशित भाकियू तोमर सहित सभी किसान संगठन स्थानीय लोगों के साथ बुधवार को यूजेवीएनएल में एमडी कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here