उत्तराखंड : शिक्षा मंत्री पर व्यंग्य लिखने वाले शिक्षक से जवाब तलब, जानिए क्या हैं मामला

पौड़ी। शिक्षा महकमे में भी आए दिन कुछ न कुछ नए कारनामे होते रहते हैं अब ताजा मामला पौड़ी से सामने आया है जहां सरकार की नीतियों और खासकर शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत पर व्यंग लिखने के आरोप में शिक्षा विभाग ने राजकीय शिक्षक संघ के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश प्रसाद बहुगुणा के खिलाफ जांच बैठा दी है, यही नहीं जांच पूरी होने तक बहुगुणा के वेतन पर भी रोक लगा दी है।

मामला शिक्षा मंत्री से जुड़ा होने की वजह से विभागीय अफसर इस मामले में फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। 10 जुलाई को बहुगुणा के खिलाफ शिक्षा मंत्री के हेमंत नेगी नामक समर्थक ने सीईओ डॉ. आनंद भारद्वाज से शिकायत की थी। भारद्वाज ने तत्काल ही बीईओ संजय कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त करते हुए बहुगुणा का वेतन रोकने के आदेश भी जारी कर दिए। बुधवार को कार्यालय बुलाकर उनके बयान दर्ज करवाए हैं। पूर्व वायु सैनिक बहुगुणा इस वक्त पौड़ी के जीआईसी मुडेश्वर में राजनीति विज्ञान के प्रवक्ता के रूप में तैनात हैं।

इस पोस्ट के आधार पर की गई कार्रवाई…

कुछ दिन पहले बहुगुणा ने पोस्ट की थी कि बारिश रोकने के लिए धन सिंह ऐप की बजाए स्कूल की छुट्टी का सरकारी परमादेश ज्यादा असरदार रहता है। मालूम हो कि कुछ समय पहले शिक्षा मंत्री ने मीडिया कर्मियों से बातचीत में एक ऐस ऐप का जिक्र किया था, जिसकी मदद से बारिश को आगे-पीछे किया जा सकता है। तब मंत्री का यह बयान काफी चर्चित हुआ था। इसके साथ ही बहुगुणा ने कुछ पोस्टों में आपदा प्रबंधन को लेकर भी तीखी टिप्पणियां की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here