पंतनगर विवि में बीटेक छात्र ने हॉस्टल में लगाई फांसी

रुद्रपुर। यहां पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के विश्वेश्वरैया छात्रावास में बीटेक के छात्र ने पंखे से लटक कर जान दे दी। घटना से विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया और सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक यूपी के धामपुर बिजनौर निवासी शिवांश चौहान जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय के प्रौद्योगिकी महाविद्यालय में बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में चतुर्थ वर्ष का छात्र था। शिवांश विश्वविद्यालय की छुट्टियां खत्म होने के बाद 19 सितंबर को ही घर से हॉस्टल लौटा था। घटना के मुताबिक बीते दिन शाम 5 बजे शिवांश के दोस्त उसे चाय पीने के लिए बुलाने उसके कमरा नंबर 33 पर पहुंचे तो कमरा अंदर से बंद था।
काफी शोर मचाने के बाद जब दरवाजा नहीं खुला तो छात्रों ने हॉस्टल के सुरक्षा कर्मियों को बुलाकर बमुश्किल दरवाजा खुलवाया। कमरे में शिवांश बेडशीट के सहारे पंखे से झूलता मिला। छात्रों और सुरक्षाकर्मियों ने शिवांश को नीचे उतारा और अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिस व उसके परिजनों को घटना की सूचना दी गई।
उसके दोस्तों ने बताया कि शिवांश ने कुछ दिन पूर्व कैंपस में प्लेसमेंट के लिए आई कंपनी में इंटरव्यू दिया था। जिसमें उसका चयन नहीं हो पाया था। इसको लेकर वह डिप्रेशन में था। पंतनगर इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह डांगी ने बताया कि शिवांश के कमरे को सील कर दिया गया है। परिजनों के सामने ही कमरा खोलकर जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here