मंत्री बहुगुणा की हत्या के लिए दी 20 लाख की सुपारी!

  • कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड सहित चार आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुर। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड सहित चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार मास्टरमाइंड हीरा ने मंत्री की हत्या कराने के लिए 20 लाख की सुपारी दी थी।
पुलिस ने बताया कि हीरा सिंह ने 5 लाख 70 हजार रुपए भी एडवांस में दिए थे। आरोपियों से पुलिस ने दो लाख 70 हजार रुपए बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार भाजपा कार्यकर्ता उमा शंकर ने तहरीर दी थी कि सितारगंज निवासी हीरा सिंह ने जेल में ही कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या करने की योजना बनाई है। पुलिस को जांच के दौरान टीम को कई अहम सुराग हाथ लगे। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी हीरा सिंह, सतनाम सिंह उर्फ सत्ता, हरभजन सिंह और मो. अजीज उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार कर लिया। अजीज उर्फ गुड्डू से सुपारी की रकम से 2.70 लाख रुपए बरामद किए हैं।
बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाला मास्टरमाइंड हीरा ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसे शक था कि उसके मिट्टी का कारोबार और गेहूं चोरी के मामले में जेल भिजवाने के पीछे सौरभ का हाथ है। जिसके बाद उसकी जेल में बंद सतनाम सिंह उर्फ सत्ता से बात हुई और बहुगुणा की हत्या की साजिश को रचा गया। जमानत के बाद हीरा हरभजन और अजीज उर्फ गुड्डू से मिला और सौरभ की हत्या के लिए 20 लाख की सुपारी दी। जिसमें 5 लाख 70 हजार की रकम बदमाशों को एडवांस दी गई थी। गौरतलब है कि हीरा 13 अप्रैल को सरकारी खेत से गेहूं चोरी के मामले में जेल गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here