नए साल का जश्न मनाने ऋषिकेश आए 28 पर्यटक मिले संक्रमित, मचा हड़कंप

ऋषिकेश। नए साल का जश्न मनाने योग नगरी आए 28 पर्यटकों की आज सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना संक्रमित होना पाया गया है। इससे प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सभी पर्यटक तो अपने घर लौट चुके हैं, स्वास्थ्य विभाग पर्यटकों को फोन कर उनके संपर्क में आए स्थानीय लोगों की जानकारी जुटाने में लगा है।
आज सोमवार को पौड़ी स्वास्थ्य विभाग को मिली आरटी पीसीआर जांच की रिपोर्ट में लक्ष्मण झूला घूमने आए 28 पर्यटक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 31 दिसंबर को इन पर्यटकों के सैंपल लिए गए थे। यमकेश्वर ब्लॉक के कोविड नोडल अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित पर्यटक दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मेरठ व मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं।
उन्होंने बताया कि सभी पर्यटक वापस अपने घर लौट चुके हैं। पर्यटकों के संक्रमित मिलने की सूचना संबंधित जिले के स्वास्थ्य विभाग को भेज दी गई है। वहीं संक्रमित को फोन कर उनके संपर्क में आए स्थानीय लोगों के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है। संक्रमित पर्यटक जिस होटल, जंगल कैंप और होमस्टे में रुके थे, वहां के सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे।
उधर देहरादून जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है। लगातार बड़ी संख्या में मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही है। पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना मरीजों की जो संख्या सामने आ रही है, वह चिंता बढ़ाने वाली है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मान रहे हैं कि संक्रमण इसी तेजी से फैलता रहा तो इसके कम्युनिटी ट्रांसमिशन से इनकार नहीं किया जा सकता। बहुत जल्द यह कोरोना की तीसरी लहर के रूप में कम्युनिटी में आ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here