उत्तराखंड : विवाहिता बेटी ने ही मां बाप और दो बहनों को मरवा डाला!

लालच में अंधी बेटी की करतूत

  • अपने बाप की 13 बीघा जमीन और मकान हड़पने की नीयत से उनका किया कत्ल
  • घर के अंदर ही आंगन में दबे मिले 16 महीनों से लापता परिवार के चार लोगों के शव

रुद्रपुर। अपने बाप की तेरह बीघा जमीन और मकान हड़पने की नीयत से बेटी ने अपने पति के साथ मिलकर ने अपने मां-बाप और दो बहनों की बेरहमी से हत्या कर दी और उनके शवों को घर में ही गड्ढा खोदकर दफनाने के बाद नया फर्श डाल दिया। करीब 16 महीने बाद जब दामाद ने संपत्ति अपने नाम करने की मंशा से मृत्यु प्रमाणपत्र बनाने की कोशिश की तो एक रिश्तेदार के शक करने पर पूरा मामला खुल गया।
पुलिस ने घर के भीतर फर्श की खुदाई कर आरोपी दामाद नरेंद्र गंगवार के ससुर हीरालाल, सास हेमवती, उनकी बेटी दुर्गा और पार्वती के शव बरामद कर लिए हैं।
दरअसल पूरी घटना का खुलासा पैगा नगरी तहसील बरेली निवासी मृतक के रिश्ते के नाती दुर्गा प्रसाद ने ही किया। उसने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी। पड़ताल करने पर चार हत्याओं के सनसनीखेज मामले से पर्दा हटा। शुक्रवार शाम पुलिस जब दुर्गा प्रसाद से घर के बाहर पूछताछ कर रही थी तो लीलावती भी वहां पहुंच गई। उसने पति को झूठा फंसाने का आरोप लगाया। इसके बाद लीलावती ने दुर्गा प्रसाद का गिरेबान पकड़कर चेतावनी दी कि वह उसे बाद में देख लेगी। यह देखकर पुलिस वाले भी सन्न रह गये।

आईजी अजय रौतेला ने शुक्रवार को पुलिस कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि मूल रूप से पैगानगरी तहसील मीरगंज थाना (बरेली) निवासी 65 वर्षीय हीरालाल वर्ष 2006 में परिवार के साथ राजा कॉलोनी ट्रांजिट कैंप में बस गए थे। उनके पास गांव में 18 बीघा जमीन और मकान था। गांव छोड़ने से पहले उन्होंने पांच बीघा जमीन बेच दी थी और इससे मिले रुपये से यहां मकान बनाया था। उनके साथ पत्नी हेमवती, बेटी लीलावती, दुर्गा और पार्वती रहती थी। वर्ष 2008 में बेटी लीलावती की शादी नरेंद्र गंगवार निवासी ग्राम खेड़ा सराय थाना शीशगढ़ (बरेली) से कर दी थी। उनकी संपत्ति हड़पने के लिए लीलावती और नरेंद्र ने इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया।

आईजी ने बताया कि मृतक की बेटी और आरोपी की पत्नी लीलावती ने पूरे प्रकरण की जानकारी होने से इनकार किया है, लेकिन साढ़े 16 महीने तक उसके माता, पिता और दो बहनें गायब रहीं, इसकी जानकारी उसे न होना संदेह पैदा करता है। पूरे मामले में लीलावती की संलिप्तता होने की बात सामने आ रही है। पुलिस उससे भी पूछताछ कर रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here