…तो उत्तराखंड में भी नाइट कर्फ्यू की तैयारी!

देहरादून। प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए नाइट कर्फ्यू के विकल्प पर विचार किया जा रहा है। आज शुक्रवार शाम को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में इस पर फैसला लिया जा सकता है।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मीडियाकर्मियों से अनौपचारिक बातचीत में इसके संकेत दिए हैं। आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री अपने जन्मदिन के मौके पर देहरादून के बाल वनिता आश्रम पहुंचे थे। इस दौरान मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार पूरी तरह सजग है। राज्य में लॉकडाउन की स्थिति न आए, इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों के टीकाकरण के लिए जोर-शोर से अभियान चल रहा है। बाहरी राज्यों से आने वालों के लिए आरटी पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया गया है। केंद्र सरकार इसमें पूरा सहयोग कर रही है। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का इस्तेमाल, बार-बार हाथ धोने और सैनेटाइजेशन के लिए हर जरूरी कदम उठाए गए हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाए जाने के संकेत भी दिए हैं।
आज शाम तीरथ कैबिनेट की अहम बैठक होनी है। जिसमें नाइट कर्फ्यू को लेकर निर्णय लिया जा सकता है। इसके अलावा बोर्ड कक्षाओं को छोड़कर अन्य छात्रों के लिए स्कूलों को बंद करने की तैयारी भी चल रही है। शिक्षा विभाग ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार किया है। जिसे आज कैबिनेट मीटिंग में रखा जाएगा। गौरतलब है कि राज्य में लगातार हो रहे राजनीतिक-सामाजिक आयोजनों के चलते कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं। हर दिन सैकड़ों मरीज कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जैसे जिलों ने भी अपने स्तर पर प्रतिबंध लागू किए हैं। विकल्प के तौर पर राज्य में नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here