शोपियां और त्राल में मुठभेड़ जारी, बुरहान के ममेरे भाई समेत 7 आतंकी ढेर

श्रीनगर। पिछले 24 घंटों में सुरक्षाबलों ने दो अलग अलग मुठभेड़ में सात आतंकियों को मार गिराया है। आज शुक्रवार को दोनों जगहों पर ऑपरेशन चल रहा है। मारे गए आतंकियों में एक बुरहान वानी का ममेरा भाई भी शामिल है। हालात को देखते हुए कुछ जगहों पर इंटरनेट सर्विस को सस्पेंड किया गया है।
जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को शुक्रवार सुबह सूचना मिली कि त्राल के नौबुग इलाके में आतंकी छिपे हुए है। इस पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। ऑपरेशन के दौरान आतंकियों की तरफ से टीम पर फायरिंग की गई। इसके बाद दोनों तरफ से मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया। अभी इलाके में और आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। ऐसे में पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन को जारी रखा गया है। मारे गए आतंकियों में एजीएच कमांडर भी शामिल है।
दूसरी ओर शोपियां में गुरुवार से जारी आपरेशन में आज शुक्रवार सुबह दो और आतंकियों को मार दिया गया। इससे इस ऑपरेशन में अभी तक पांच आतंकियों को मार दिया गया है। गुरुवार शाम तक इस ऑपरेशन में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। लेकिन रात होने के कारण ऑपरेशन को बंद कर दिया गया था। दो आतंकी मुठभेड़ स्थल के पास मस्जिद में छिप गए थे। सुरक्षाबल मस्जिद को नुकसान पहुंचाना नहीं चाहते थे। इसलिए सुबह एक आतंकी के भाई तथा इमाम से सरेंडर करने की अपील करवाई गई। लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों की बात को नहीं माना और फिर से फायरिंग शुरू कर दी थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने दो और आतंकियों को मार गिराया, जिससे इस ऑपरेशन में मारे जाने वाले आतंकियों की गिनती पांच हो गई है। इसमें बुरहान का ममेरा भाई काशिफ मीर भी शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here