यूपी में लखनऊ समेत 15 जिलों के ‘हॉट स्पॉट’ सील!

कोरोना के साइड इफेक्ट

  • उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज आधी रात से  इन हॉटस्पॉट को सील करने का दिया आदेश
  • इन इलाकों में घरों से बाहर निकलने पर रहेगी पूरी पाबंदी, घर तक जरूरी सामान पहुंचाएगी सरकार
  • इस खबर के बाद इन सभी 15 जिलों में किराने की दुकानों पर अचानक बढ़ी लोगों की भीड़

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने 15 जिलों के ‘हॉटस्पॉट’ को पूरी तरह से सील करने का फैसला किया है। कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाने का दावा किया है। हालांकि योगी सरकार के पूरी तरह से बात स्पष्ट करने के बाद भी कई तरह की अफवाह फैल गई है, जिसके चक्कर में लोग घरों में सामान जमा करने में जुट गए हैं। नोएडा और गाजियाबाद समेत 15 जिलों में किराने की दुकानों पर अचानक लोगों की लाइन लग गई है।
इन 15 जिलों में राजधानी लखनऊ के साथ वे सभी जिले शामिल हैं जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6 से अधिक है। योगी सरकार ने आगरा, शामली, मेरठ, बरेली, कानपुर, वाराणसी, लखनऊ, बस्ती, गाजियाबाद, सहारनपुर, महाराजगंज, सीतापुर, बुलंदशहर, फिरोजाबाद और नोएडा के हॉटस्पॉट्स को सील करने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद लोग बड़ी संख्या में दुकानों पर खरीदारी करने के निकल पड़े हैं।
सूत्रों ने बताया कि सील किए गए इलाकों में पूरी तरह होम डिलीवरी होगी, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और डिलीवरी वाले कर्मचारी ही इन इलाकों में जा पाएंगे। 15 जिलों में जो हॉटस्पॉट हैं, उसमें सभी में पूरी तरह से सख्ती की जाएगी, यानी यहां पर कम्प्लीट लॉकडाउन लागू करवाया जाएगा। इन इलाकों का कोई भी व्यक्ति न ही यहां से बाहर जा पाएगा, और ना ही बाहर का कोई व्यक्ति इन इलाकों में एंट्री पा सकेगा, यानी पूरी तरह से आवाजाही रोकी जाएगी।
सरकार ने इन जिलों के उन इलाकों को सील करने का फैसला किया है, जहां से तबलीगी जमात के लोग पकड़े गए हैं, या जहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों को रखा गया है। इस दौरान फायर सर्विस की गाड़ियां इलाके को सेनेटाइज करेंगी। सील किए गए पूरे इलाके में बैरियर लगाए जाएंगे और मैजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारी इलाके की निगरानी करेंगे। इन जिलों में जारी किए गए पासों की समीक्षा की जाएगी और अनावश्यक पासों को निरस्त किया जाएगा। इन जिलों के कोरोना प्रभावित इलाकों यानी हॉटस्पॉट की सभी दुकानों, मंडियों आदि को भी बंद किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here