UKPSC ने समूह ‘ग’ की परीक्षा की तिथियां की जारी, जानिए कब होंगे एग्जाम

देहरादून। उत्तराखंड लोकसेवा आयोग ने समूह ग के पदों के लिए जारी की गई भर्तियों की लिखित परीक्षा की तारीख तय कर दी है। लोक सेवा आयोग द्वारा यह परीक्षा करवाई जाएगी, जिसके लिए आयोग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। प्रदेश में कुल 184 परीक्षा केंद्रों पर समूह ग के इन पदों के लिए परीक्षा आहूत की जानी है।

उच्च शिक्षा विभाग के अन्तर्गत प्रयोगशाला सहायक (समूह-ग) सीधी भर्ती के विषयवार रिक्त 107 पदों पर चयन हेतु प्रयोगशाला सहायक, उच्च शिक्षा विभाग (समूह-ग) परीक्षा-2023 लिखित परीक्षा (वस्तुनिष्ठ प्रकार) का आयोजन दिनांक 27 से 29, अप्रैल, 2024 एवं 07 व 08 मई, 2024 को उत्तराखंड राज्य के 13 जनपदों के 184 परीक्षा केन्दों में किया जाना है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर अभ्यर्थियों के लिए लिखित परीक्षा हेतु एडमिट कार्ड 15 अप्रैल 2024 से जारी किए जाएंगे। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। लोक सेवा आयोग द्वारा परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है और परीक्षा को पारदर्शी बनाने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर विशेष प्रबंध किए गए हैं।

लोक सेवा आयोग 107 पदों के लिए इस भर्ती को करने जा रहा है, लिहाजा प्रदेश के युवाओं के लिए भी रोजगार का बड़ा मौका है। उधर लोक सेवा आयोग के सामने पारदर्शी परीक्षा कराने की बड़ी चुनौती है और इसीलिए तमाम परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त एहतियात बरती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here