बनभूलपुरा की घटना पर सीएम हुए सख्त, कर्फ्यू लगाने के दिए आदेश

  • बोले मुख्यमंत्री, कोरोना महामारी के चलते किसी को भी उत्तराखंड की जनता के जीवन के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा की घटना पर सख्त रुख दिखाते हुए वहां कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते किसी को भी उत्तराखंड की जनता के जीवन के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह आदेश आज सोमवार को देते हुए मुख्य सचिव और सचिव गृह को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।
गौरतलब है कि हल्द्वानी में कोरोना हॉटस्पॉट बनभूलपूरा क्षेत्र में बीते रविवार दोपहर हंगामा खड़ा हो गया था। इस दौरान लोगों ने कोरोना की जांच करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम का विरोध किया था। जब टीम ने क्षेत्र में कुछ लोगों की जांच कर क्वारंटीन करने की बात कही तो सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। पुलिस प्रशासन भी सतर्क हो गया और पूरे क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।
स्वास्थ्य विभाग की टीम रविवार दोपहर करीब तीन बजे इस क्षेत्र में सैंपल लेने पहुंची थी। लेकिन तभी वहां लोगों ने टीम का विरोध शुरू कर दिया। मोहल्ले के लोगों ने टीम को बाहर जाने के लिए कहा। टीम और क्षेत्रवासियों में गहमागहमी हुई। वहां दो घंटे तक स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। प्रशासन ने हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र को पांच सेक्टरों में बांटकर हॉटस्पॉट घोषित कर रखा है। इस क्षेत्र के जमात में शामिल सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मुरादाबाद में भर्ती पांच कोरोना संक्रमित मरीज भी इसी क्षेत्र के हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here