मऊ में जबर्दस्त धमाके से दोमंजिला भवन ध्वस्त, 12 की मौत

मौत का पंजा

  • विस्फोट की आवाज सुनकर इलाके में मची अफरातफरी, कई के दबे होने की आशंका
  • मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

मऊ। शहर में आज सोमवार सुबह अचानक धमाका होने से दो मंजिला इमारत गिर गई। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई और करीब 15 लोग घायल हो गए। यह विस्फोट सिलिंडर में हुआ बताया जा रहा है। धमाका इतना भीषण था कि दो मंजिला इमारत ढह गई। इमारत के मलबे में एक दर्जन से अधिक लोगों के दबे होने की भी आशंका है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा शोक जताते हुए घायलों के बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं।
जानकारी के मुताबिक जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर इलाके में एक घर में विस्फोट होने से यह बड़ा हादसा हुआ है। यह सब इतनी जल्दी हुआ कि इमारत में रह रहे लोगों को निकलने का मौका तक नहीं मिल पाया। विस्फोट की आवाज सुनकर इलाके में अफरातफरी मच गई। आसपास के लोग घरों से निकलकर बाहर भागे। बाहर का मंजर देखकर लोगों के होश उड़ गए। लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। साथ ही घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, इमारत के मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है।
मौके पर पहुंची पुलिस स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत और बचाव कार्य में जुटी है। पोस्टमॉर्टम हाउस पर अब तक कुल 12 शव पहुंच चुके हैं, जिनमें 5 महिलाएं और सात पुरुष हैं। मृतकों में 4 बच्चे भी शामिल हैं जिनकी उम्र 10 वर्ष के आसपास बताई जा रही है। इसमें एक बच्चे की पहचान 10 वर्षीय शिवम के रूप में हुई है जो घटना के वक्त कहीं दूध देने जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here