तो उनका इंतजार कर रहा था चीड़ का पेड़!

  • नियति का खेल
  • आल वेदर रोड कटिंग के दौरान झुके चीड़ के पेड़ की अनदेखी ने ली दो महिलाओं की जान
  • चलती कार पर अचानक गिरे विशालकाय पेड़ के नीचे दबीं पिछली सीट पर बैठी महिलाये

किसी की जरा सी लापरवाही किसी की जान को खतरा भी बन सकती है और जान भी ले सकती है। इस समय पहाड़ों में आल वेटर रोड कटिंग का काम जोर शोर से चल रहा है। आल वेदर रोड बनने से पहाड़ की किस्मत चमक जाएगी, लेकिन कटिंग के दौरान कार्यदायी कंपनी और जिम्मेदार विभाग की मामूली सी भी लापरवाही किसी को मौत के मुंह में ढकेल सकती है। ऐसा ही हादसा चंपावत लोहाघाट हाईवे पर देखने को मिला जहां रोड कटिंग के दौरान ​​झुका चीड़ का विशालकाय पेड़ चलती कार पर जा गिरा जिससे कार में पिछली सीट पर बैठी दो महिलायें काल के गाल में समा गई और कार चालक बाल बाल बच गय। नियति का खेल देखिये कि वह पेड़ शायद उन दोनों महिलाओं के आने का इंतजार कर रहा था कि कब वे वहां से गुजरें और कब वह उनके उपर गिरे।
घटनाक्रम के अनुसार रविवार पूर्वान्ह करीब साढ़े 11 बजे दो बुजुर्ग महिलायें छतार निवासी भगवती पांडे और कनलगांव वासी दुर्गा लोहाघाट निवासी रिश्तेदार के यहां विवाह समारोह में शामिल होने के लिये किसी टैक्सी के इंतजार में खड़ी थी। इस दौरान लोहाघाट जा रहे कंप्यूटर कारोबारी विनोद सिंह चौधरी ने उन्हें लिफ्ट दे दी। छतार से करीब ढाई किमी दूर तिलौन के पास चलती कार पर अचानक एक विशालकाय चीड़ का पेड़ आ गिरा। जिससे कार तो चकनाचूर हो ही गई साथ में पिछली सीट पर बैठी दोनों महिलाओं की मौके पर दबकर मौत हो गई। हालांकि इस दौरान सड़क पर दोनो ओर से वाहन गुजर रहे थे। वे इस घटना में बाल बाल बच गये। आसपास से गुजर रहे लोगों ने कड़ी मशक्कत कर चालक और दोनों महिलाओं को बाहर निकाला और उन्हें 108 की मदद से अस्पताल ले गये जहां डाक्टरों ने दो महिलाओं को मृत घोषित कर दिया। इस घटना में कार चालक विनोद चौधरी बाल बाल बचे।
हादसे के बाद काफी देर तक विनोद चौधरी बदहवास हालत में रहे। सामान्य होने पर उन्होंने बताया कि कार के सात आठ मीटर आगे उन्होंने धूल का एक गोला सा देखा था। जब तक वह कुछ समझ पाते तब तक चीड़ पेड़ उनकी ​कार को अपनी चपेट में ले चुका था। उनके आगे पीछे कई वाहन चल रहे थे, लेकिन शायद चीड़ का पेड़ गिरने के लिये उन्हीं दोनों महिलाओं के आने का इंतजार कर रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here