मुंबई के रावण गैंग के तीन शार्प शूटर दून से दबोचे

  • वर्ष 2017 से चल रहे थे फरार, दो पिस्टल, 12 कारतूस, एक तमंचा 12 बोर व चार कारतूस, एक बाइक (महाराष्ट्र नंबर की), सात मोबाइल फोन और 10 सिम बरामद

देहरादून। मुंबई के कुख्यात रावण गैंग के तीन शार्प शूटरों को देहरादून पुलिस ने प्रेमनगर से गिरफ्तार किया है। तीनों पर पुणे में मकोका के तहत केस दर्ज है। ये तीनों 10 दिन पहले आए थे और यहां किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।
पुलिस के अनुसार इनके बार में गोपनीय रूप से सूचना मिलने के बाद एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने इस बाबत सभी थाना चैकियों को अलर्ट किया था। जिसके तहत शुक्रवार को थाना प्रेमनगर पुलिस बल की टीमें चेकिंग कर रही थी। बीते शुक्रवार की रात करीब 11 बजे थानाध्यक्ष प्रेमनगर को सूचना मिली कि जेल के पास नदी किनारे कुछ लोगों की गतिविधियां संदिग्ध लग रही हैं। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और वहां मौजूद तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से दो पिस्टल, 12 कारतूस, एक तमंचा 12 बोर व चार कारतूस, एक बाइक (महाराष्ट्र नंबर की), सात मोबाइल फोन और अलग-अलग कंपनियों के 10 सिम बरामद हुए। पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वे पुणे से हैं और कुख्यात रावण गैंग के सक्रिय सदस्य हैं। वे दो साल से पहचान छिपाकर अलग-अलग शहरों में रह रहे थे। तीनों पिछले एक सप्ताह से प्रेमनगर, देहरादून में किराये के मकान में रह रहे थे। तीनों आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ आर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) के तहत अभियोग भी दर्ज है। वे तीनों नवंबर 2017 से फरार चल रहे हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उच्चाधिकारियों व महाराष्ट्र पुलिस ने टीम को उचित ईनाम देने की घोषणा की है। आरोपियों के नाम अक्षय प्रभाकर सांवले, दिनेश पुकराज रेणुवा और आकाश गणेश पंवार तीनों निवासी महाराष्ट्र बताये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here