राहुल अमेठी, सोनिया रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे

कांग्रेस ने 15 उम्मीदवारों की सूची कल शाम जारी की, जिसमें राहुल गांधी और सोनिया गांधी शामिल हैं।
इस सूची में उत्तर प्रदेश में 11 और गुजरात में 4 उम्मीदवारों के नाम हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी अमेठी से और सोनिया गाँधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे, जो की गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है।
2014 के आम चुनावों के दौरान अमेठी और रायबरेली ही ऐसी सीटें थीं, जिन्हें कांग्रेस ने 80 सीटों वाले उत्तर प्रदेश में जीता था।
हालांकि, इस सूची में प्रियंका गांधी वाड्रा शामिल नहीं हैं, जो जनवरी में सक्रिय राजनीति में शामिल हुईं हैं और उन्हें पूर्वी उत्तरप्रदेश का महासचिव बनाया गया है। इस घोषणा से सोनिया गांधी के रिटायरमेंट की अटकलों को भी समाप्त कर दिया है ।
कांग्रेस ने घोषणा की कि वह सपा-बसपा गठबंधन के बिना ही उत्तरप्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इससे पहले सपा-बसपा गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवार नहीं उतारने और ये दोनों सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ने की घोषणा कर चुकी है।

उत्तर प्रदेश से घोषित सीटों पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद फर्रुखाबाद से चुनाव लड़ेंगे, कुशीनगर से आरपीएन सिंह, सहारनपुर से इमरान मसूद, धौरहरा से जितिन प्रसाद, उन्नाव से अन्नू टंडन, अकबरपुर से राजाराम पाल, जालौन से बृजेश खबरी और फैजाबाद से निर्मल खत्री शामिल हैं।
गुजरात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भरतसिंह सोलंकी आनंद से चुनाव लड़ेंगे, अहमदाबाद पश्चिम से राजू परमार, वड़ोदरा से प्रशांत पटेल और छोटा उदयपुर से रंजीत मोहनसिंह राठवा चुनाव लड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here