पीएम मोदी ‘उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ का करेंगे उद्घाटन, अंबानी व अडानी भी होंगे शामिल..

देहरादून: राजधानी देहरादून में आगामी 8 और 9 दिसंबर को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है। इसे लेकर जोर-शोर से तैयारियां जारी हैं। इस कार्यक्रम में देश-विदेश के उद्योगपति और उनके प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देश के बाहर और देश के अंदर निवेशकों को निमंत्रण दे चुके हैं। करीब ढाई लाख करोड़ के MOU साइन भी हुए है। इस ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का उद्धघाटन प्रधानमंत्री मोदी करेंगे। जबकि समिट का समापन गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी एक घंटे 30 मिनट तक कार्यक्रम में रहेंगे। इस दौरान समिट में पीएम का संबोधन भी होगा। पीएम मोदी और केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। इस बीच देहरादून में इंटरनेट ब्रॉडबैंड और स्थानीय केबल नेटवर्क की सेवाएं प्रभावित रह सकती हैं।

उत्तराखंड ग्लोबल उद्घाटन सत्र में 8000 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 दिसंबर को सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री के स्वागत में हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक 1000 लोगों की मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। उद्घाटन सत्र में बड़े उद्योगपतियों का संबोधन होगा। मुकेश अंबानी, गौतम अडानी ,संजीव पुरी, सज्जन जिंदल, बाबा रामदेव चरणजीत बनर्जी संबोधित करेंगे। इन्वेस्टर सम्मिट में आने वाले उद्योगपतियों के लिए लग्जरी कारों का इंतजाम किया गया है।

इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों को लेकर शहर में चल रहे सुंदरीकरण के कार्य और बिजली के खंभों से उतारे जा रहे हैं। देश-विदेश से आने वाले निवेशों को लुभाने के लिए उत्तराखंड सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देश और विदेश में कई रोड शो किए थे। वहीं कई कार्यक्रमों का आयोजन कर निवेशकों से मुलाकात भी की। सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि सरकार ने MOU को लेकर जो लक्ष्य निर्धारित किया था उसे हासिल कर लिया गया है। लक्ष्य से ज्यादा के MOU होने की उम्मीद है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here