विदेश नहीं जाएगा कोई भी केंद्रीय मंत्री : मोदी

  • बोले प्रधानमंत्री- दहशत में न आएं, लेकिन सावधानी बरतें

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से चार हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। भारत में भी इसका खौफ बढ़ता जा रहा है। अब तक 73 कंफर्म मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत ने पूरी दुनिया से खुद को अलग कर लिया है। मोदी सरकार ने दुनिया के किसी भी देश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल तक सस्पेंड कर दिया है।
खतरे को देखते हुए भारत ने पूरी दुनिया से खुद को अलग कर लिया है। भारत सरकार ने दुनिया के किसी भी देश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल तक सस्पेंड कर दिया है।
मोदी ने अपने ट्वीट में लोगों से दहशत में नहीं आने और कोरोना के खिलाफ सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का कोई भी मंत्री आने वाले दिनों में विदेश नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न परिस्थिति को लेकर पूरी तरह सतर्क है और सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस के बारे में सभी तथ्यों का अभी भी अध्ययन किया जा रहा है। कोई पुष्ट अध्ययन अभी भी नहीं हैं। आम तौर पर यह माना जा रहा है कि कोरोना वायरस उच्च तापमान में जीवित नहीं रह पाता है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
हरियाणा सरकार ने कोरोना को राज्य में महामारी घोषित कर दिया है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज गुरुवार को यह जानकारी दी। इसके साथ ही अब हरियाणा के हर स्कूल, कॉलेज, नर्सिंग होम, अस्पतालों एवं अन्य शिक्षण संस्थानों में ऐसे व्यक्ति ढूंढे जा रहे हैं, जिन्होंने बीते 14 दिन के अंदर विदेश यात्रा की है। सरकार ने ऐसे तमाम लोगों से स्वयं को अगले 14 दिन तक घर के अंदर खुद को अलग-थलग रखने की अपील की है। उधर इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने बताया कि कोरोना वायरस के विए वैक्सीन बनाने में कम से कम 1.5 से दो साल लेंगे।
इसका असर दुनियाभर के बाजार पर भी पड़ रहा है। कोरोना वायरस की वजह से शेयर मार्केट में मचे हाहाकार के कारण मुकेश अंबानी की संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा है। पिछले 70 दिनों में उनकी संपत्ति को करीब 15.20 अरब डॉलर (1.11 लाख करोड़) का नुकसान हुआ है। इसकी वजह से उनसे एशिया के सबसे अमीर शख्स का तमगा भी छिन गया। एक बार फिर से अलीबाबा के चेयरमैन जैक मा एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here