रामदेव की टिप्पणी पर बरसे ओवैसी!

जनसंख्या विस्फोट को लेकर बाबा रामदेव के बयान पर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने जताई तीखी प्रतिक्रिया

हैदराबाद। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज सोमवार को योग गुरु बाबा रामदेव पर उनकी जनसंख्या संबंधी टिप्पणी को लेकर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि रामदेव के बयानों पर इतना ध्‍यान क्‍यों दिया जा रहा है। गौरतलब है कि रामदेव ने बीते रविवार को कहा था कि देश जनसंख्या विस्फोट की स्थिति से निपटने के लिए तैयार नहीं है। साथ ही उन्होंने तीसरी संतान को मतदान के अधिकार और सरकारी नौकरियों से वंचित करने का सुझाव भी दिया था।  
ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘लोगों को असंवैधानिक बातें कहने से रोकने के लिए कोई स्पष्ट कानून नहीं है लेकिन रामदेव के विचारों पर बेवजह ध्यान क्यों दिया जाता है? वह योग कर सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि नरेंद्र मोदी सिर्फ इसलिए अपना मताधिकार खो देंगे क्योंकि वह तीसरी संतान हैं।’ 
गौरतलब है कि हाल ही में संपन्‍न हुए लोकसभा चुनाव में ओवैसी हैदराबाद संसदीय सीट से फिर चुनाव जीत गए हैं। इससे पहले रामदेव ने बीते रविवार को हरिद्वार में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि देश की आबादी को 150 करोड़ से अधिक नहीं होने दिया जाना चाहिए। उन्होंने सलाह दी थी, ‘यह तभी संभव है जब हम तीसरी संतान या इसके बाद वाली संतानों को मताधिकार से वंचित करने वाला कानून लागू करेंगे। ऐसे बच्चों को चुनाव लड़ने और अन्य सरकारी नौकरियों के अधिकार से भी वंचित किया जाना चाहिए।’ उनके इस बयान को लेकर बवाल मचा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here