पूजा के साथ कलमा पढ़ने वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल हुए ट्रोल

नई दिल्ली। केंद्रीय रेल एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पीयूष गोयल मंच से बोलते दिख रहे हैं कि वो रोजाना पूजा के समय कलमा भी पढ़ते हैं। यह वीडियो करीब तीन साल पुराना 28 जनवरी 2016 का है जब पीयूष गोयल मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के चांसलर जफर सरेशवाला के साथ ‘तालीम की ताक़त’ नाम के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

https://twitter.com/manakgupta/status/1153161221601812480

इस वीडियो क्लिप में पीयूष गोयल जनता को मंच से संबोधित करते हुए कहते हैं, ‘मैंने जफर भाई से परमीशन ले रखी है कि मैं शुरुआत कर सकूं उस वाक्य से जो हमने तब सीखा था जब छोटे थे। वो मेरे मन में ऐसा बैठ गया है कि रोज़ सुबह जब मैं पूजा करता हूं तो उसमें वो वाक्य भी साथ जोड़ देता हूं- ला इलाहा इल्लल्लाह मोहम्मदुर्रसूलल्लाह। वास्तव में सभी धर्मों की जो ताकत है वो वही ताकत है कि जब हम सब अमन और शांति से एक दूसरे के साथ मिलकर चलते हैं, तभी पूरे देश का निर्माण होता है’।
उनके कलमा पढ़ने के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने कई तरह के कमैंट्स देना शुरू कर दिया है। कोई इसे सर्वधर्म समभाव की कोशिश बता रहा है तो कोई मुस्लिम तुष्टीकरण की नीति बता रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here