योगी सरकार का अजब खेल : एक ओर कर्फ्यू तो दूसरी ओर खोल दिये मयखाने!

    • यूपी में खुलीं शराब की दुकानों पर बेवड़ों की लगी लंबी लाइनें और कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां

    वाराणसी। काशी में कोरोना बेकाबू है और जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 17 मई तक कोरोना कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है। इसी बीच योगी सरकार के आदेश के बाद शराब की दुकानें खुलने के आदेश भी जारी हो गए हैं। जिस पर लोग सवाल उठा रहे हैं।
    यूपी में शराब की दुकानें खुलने के आदेश के बाद सोमवार को दुकानें खुलीं तो लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। गाजियाबाद प्रशासन ने शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुलने के आदेश किए हैं। ठेकों के बाहर सुबह से ही लंबी लाइन नजर आई।

    सोशल डिस्टेसिंग की उड़ीं धज्जियां : प्रशासन की ओर से जारी निर्देश में कहा गया था कि शराब की सभी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का पालन करना जरूरी होगा। हालांकि किसी भी शराब की दुकान पर सोशल डिस्टेसिंग नजर नहीं आई।

    रोज हो रहा था 100 करोड़ का नुकसान : एसोसिएशन के महामंत्री कन्हैयालाल मौर्या ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे गए पत्र में बताया था कि इतने समय से बंद पड़ी शराब की दुकानों से प्रदेश में प्रतिदिन 100 करोड़ से अधिक का नुकसान हो रहा है। इसके साथ ही शराब की दुकानों के बंद होने से निर्धारित मासिक कोटा और लाइसेंस फीस की चिंता भी सता रही है। मौर्या ने कहा कि पंचायती चुनाव के पहले से ही कोरोना महामारी के बीच लागू हुए कर्फ्यू के समय से ही सभी शराब की दुकानें बंद हैं।
    कानपुर में शराब की दुकानें खुली तो लोग दुकानों पर टूट पड़े। दुकानों का ताला खुलने से पहले ही लोग दुकानों के बाहर जाकर खड़े हो गए। दुकान खुलने के बाद दर्जनों की संख्या में शराब की बोतलें खरीदने की होड़ मच गई।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here