आईसीसी रैंकिंग : बुमराह ने लगाई छलांग, नंबर वन की ओर!

  • जसप्रीत से आगे अब सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा ही बचे

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वह करियर के बेस्ट 835 पॉइंट पर पहुंच गए हैं। आज मंगलवार को आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी की है। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच हाल ही में समाप्त हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बुमराह ने 13 विकेट लिए थे। 
पहले टेस्ट मैच के दौरान बुमराह भारत की ओर से सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए थे। और वहीं दूसरे टेस्ट मैच में वह टेस्ट क्रिकेट में हैटट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने थे। इससे पहले हरभजन सिंह और इरफान पठान ने यह कारनामा किया था।
अपने प्रदर्शन के दम पर उन्हें विंडीज के खिलाफ सीरीज में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। बुमराह ने पहले टेस्ट में 5/7 का शानदार प्रदर्शन किया था और वहीं दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 27 रन देकर छह विकेट लिए थे। 25 वर्षीय बुमराह अब गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा से पीछे हैं। बुमराह के पास दो अक्टूबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में अपनी रैंकिंग में सुधार करने का मौका होगा। गौरतलब है बुमराह ने पिछले सप्ताह ही टॉप 10 गेंदबाजों में जगह बनाई थी। वह 16वें से 7वें स्थान पर पहुंचे थे। इस सप्ताह अपनी रैंकिंग में उन्होंने और सुधार किया।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here