छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर टावर पर चढ़े तीन छात्र

  • हरिद्वार स्थित एसएमजेएन पीजी कॉलेज में एनएसयूआई से जुड़े हैं तीनों छात्र

हरिद्वार। छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर आज मंगलवार को दोपहर बाद हरिद्वार स्थित एसएमजेएन पीजी कॉलेज के तीन छात्र टावर पर चढ़ गए। तीनों छात्र एनएसयूआई से जुड़े हैं। गौरतलब है कि सोमवार को चुनाव की मांग को लेकर छात्रों के गुटों में झड़प के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था। 
उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार को एसएमजेएन पीजी कॉलेज में छात्र कल्याण परिषद के चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। विरोध प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तोड़फोड़ की। इसके चलते पुलिस को कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज कर दिया। इसमें कई छात्र घायल हो गए। पुलिस की कार्यवाई में आदर्श कश्यप के सिर पर चोट लगी, जबकि पुलिस से धक्का मुक्की में संगठन मंत्री राहुल सारस्वत के कपड़े फट गए। नगर मंत्री करन वर्मा, नवजोत वालिया, दक्ष शर्मा, शिवांग चौहान, तरुण चौहान आदि कार्यकर्ता भी चोटिल हो गए। इसके बाद परिषद कार्यकर्ताओं ने ज्वालापुर कोतवाली पहुंचकर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ तहरीर दी। एबीपीपी कार्यकर्ताओं का आरोप कि पुलिस ने शांतिपूर्ण धरना दे रहे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया और छात्राओं के अभद्रता की। 
परिषद के संगठन मंत्री राहुल सारस्वत और जिला संयोजक आदित्य गौड़ ने बताया कि यदि तीन दिन के भीतर आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाई नहीं की जाती है तो कोतवाली का घेराव किया जाएगा। इस अवसर पर आंदोलन प्रमुख राहुल चौधरी, विशाल भारद्वाज, सागर धीमान, नितीश शर्मा, कुलदीप, हिमांशु, कुलदीप गौड़, मुस्कान, अंजलि, माही, राधा आदि मौजूद रहे। आज इसी क्रम में नाटकीय अंदाज में एनएसयूआई के तीन छात्र चुनाव की मांग को लेकर टॉवर पर चढ़ गये। जिससे अफरातफरी मच गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here