कुमाऊं मंडल के युवाओं के लिए बंपर सेना भर्ती का मौका!

सुनहरा अवसर

  • देश सेवा का सपना पाले युवाओं के लिए खुशखबरी, 26 फरवरी से होगी भर्ती
  • इस रैली से सेना में सोल्जर जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्ती की जाएगी
  • अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़, यूएसनगर, चंपावत के लिये होगी भर्ती रैली
  • सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करें 23 फरवरी तक, ई-एडमिट कार्ड मिलेगा

देहरादून। कुमाऊं मंडल के छह जिलों के युवाओं के लिए सेना भर्ती का बड़ा मौका हाथ लगने वाला है। सेना ने ऑनलाइन आवेदन मंगाने शुरू कर दिए हैं। भर्ती की रैली रानीखेत मिलिट्री स्टेशन में होगी। भर्ती में शामिल होने के लिए युवाओं को 23 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
भर्ती रैली में कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, पिथौरागढ़, चंपावत जिलों के युवा शामिल हो सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन करने वालों को 24-25 फरवरी को ई-मेल के माध्यम से ई-एडमिट कार्ड भेज दिया जाएगा।
भर्ती की रैली 26 फरवरी से 10 मार्च के बीच रानीखेत मिलिट्री स्टेशन में आयोजित की जाएगी। इस रैली से सेना में सोल्जर जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्ती की जाएगी। रैली में शामिल होने के लिए आवेदक की आयु 17.6 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक का कम से कम 45 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है। प्रत्येक विषय में कम से कम 33 प्रतिशत अंक होने चाहिए। आवेदक की हाइट कम से कम 163 सेंटीमीटर हो और वजन कम से कम 48 किलोग्राम हो।
भर्ती रैली में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी को अपने सभी असली प्रमाणपत्र, उनकी दो प्रमाणित कॉपियां साथ ले जानी होंगी। इसके अलावा एडमिट कार्ड ले जाना होगा। सभी एजुकेशन सर्टिफिकेट ले जाने होंगे। डोमिसाइल, कास्ट, रिलीजन, स्कूल, कैरेक्टर सहित अविवाहित होने का प्रमाणपत्र, 20 पासपोर्ट साइज फोटो ले जाने होंगे। ध्यान रहे कि बैंक खाता संख्या, पैन कार्ड और आधार नंबर देना अनिवार्य है।

जानकारी के लिए यहां करें संपर्क
0592-230005, 7451864505

यहां करें भर्ती रैली का आवेदन : http://www.joinindianarmy.nic.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here