कोटद्वार में गृहमंत्री शाह की जनसभा, विपक्षी दलों पर साधा निशाना, बोले- इस बार क्यों जरुरी 400 सीटें

कोटद्वार। देवभूमि उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होना है। मतदान में अब दो दिन ही बचे हैं। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के स्टार प्रचारकों ने उत्तराखंड में पूरी ताकत झोंक दी है। आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पौड़ी जिले को कोटद्वार पहुंचे, जहां उन्होंने गढ़वाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी के लिए जनता से समर्थन मांगा। उन्होंने जनसभा में भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाई।

जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कल रामनवमी है। रामलला 500 सालों के बाद अपना जन्मदिवस टेंट की जगह भव्य मंदिर में मनाएंगे। यह हमारा साैभाग्य है कि हमें ये पावन पल देखने का अवसर मिला है। कांग्रेस ने इतने साल राम मंदिर के मुद्दे को लटकाया। लेकिन मोदी सरकार ने जो ठाना वो किया है। मोदी सरकार ने कई कड़े फैसले लिए। धारा 370 हटाई, तीन तलाक को लेकर भी बड़ा फैसला लिया।

अमित शाह ने सीएम पुष्कर सिंह धामी की जमकर तारीफ भी की। शाह ने कहा कि भारत में सबसे पहले यूसीसी (यूनिफॉर्म सिविल कोड) लाने का काम उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया। इसी तर्ज पर पीएम मोदी ने पूरे देश में यूसीसी लाने के लिए संकल्प पत्र में बात की है।

सैन्य बाहुल्य क्षेत्र उत्तराखंड में अमित शाह ने सैनिकों और पूर्व सैनिकों को भी साधने का प्रयास किया। अमित शाह ने कहा वैसे तो उत्तराखंड की आबादी बहुत कम है, लेकिन सेना में हर चौथा व्यक्ति मां भारती की सेवा के लिए उत्तराखंड से ही जाता है। उन्होंने कहा कि, इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए जवानों से वादा किया था कि सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन दिया जाएगा, लेकिन 40 सालों तक कांग्रेस ने इसे लटकाए रखा, लेकिन 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद पीएम मोदी ने वन रैंक वन पेंशन का वादा पूरा किया।

अमित शाह ने कहा कि, इस बार कांग्रेस कह रही है कि यदि बीजेपी की 400 पार सीटें आ गई तो वो आरक्षण खत्म कर देगी, लेकिन ऐसा नहीं होगा। बीजेपी आरक्षण के पक्ष में है। पीएम मोदी खुद आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक है। बीजेपी ने यूसीसी लागू कर दिया, इसके लिए 400 सीटें चाहिएं। तीन तलाक खत्म कर दिया इसके लिए 400 सीटें चाहिए। कांग्रेस पार्टी विकृति से आगे बढ़ रही है। इतना ही नहीं, अमित शाह ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें पता चला है कि उत्तराखंड में 14 हजार कांग्रेसी बीजेपी में शामिल हो गए। कांग्रेस के बडे़ नेताओं की पता ही नहीं है और उनके यहां से पार्टी छोड़ने की दौड़ लगी है। यदि बीजेपी ने कांग्रेस के सभी लोगों को लेना शुरू कर दिया तो कांग्रेस में दफ्तर के अलावा कुछ नहीं बचेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here