हरिद्वार : आखिरकार त्रिवेंद्र के फैसले को ही अमल में लाने को मजबूर हुई तीरथ सरकार!

  • कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं को साथ लानी ही होगी कोविड निगेटिव रिपोर्ट

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कुंभ के दौरान कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लाने के फैसले को ही अब तीरथ सरकार अमल में लाने पर मजबूर हो गई है। अब हरिद्वार कुंभ में आने वाले लोगों को कोविड 19 निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। यह बात आज बुधवार को मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने मीडिया से कही। उन्होंने कहा कि कुंभ में आने वाले हर व्यक्ति को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना होगा।
उन्होंने कहा कि कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही कुंभ आने वाले लोगों को एक और विकल्प दिया गया है। जिसके तहत वह कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट भी दिखा सकते हैं। इसका मतलब अब आपको कुंभ में आने के लिए कोविड 19 की निगेटिव रिपोर्ट अथवा कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट अनिवार्य रूप से लाना होगा। कुंभ में आने की चाह रखने वालों के पास इन दोनों में से कोई एक दस्तावेज होना जरूरी है।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा कुंभ में आने पर कोई रोक न होने और कोई जांच न कराने आदि बयानों के बाद कुंभ में आने के लिए शर्तों को लेकर पर्यटकों और श्रद्धालुओं में काफी असमंजस था। जिसे आज बुधवार को मुख्य सचिव के बयान ने दूर कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here