हल्द्वानी हिंसा के आरोपी मलिक ने उगले कई राज, कहा-मैंने यहीं नहीं, कई जगह बनवाए हैं मदरसे…

हल्द्वानी। बनभूलपुरा हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। अब्दुल मलिक पुलिस के रिमांड में है, जहां पुलिस अब्दुल मलिक और उसके करीबियों से पूछताछ कर रही है। तीन दिन की पूछताछ में जहां पुलिस कोई ठोस जानकारी या सबूत नहीं जुटा पाई है, वहीं अब्दुल मलिक ने पुलिस को ही उलझाकर रख दिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पूछताछ में मलिक ने पुलिस पर ही सवाल दागते हुए पूछा कि साहब बनभूलपुरा में ही नहीं, हल्द्वानी में कई क्षेत्र ऐसे हैं, जहां स्टांप पर जमीन बेची जा रही है। वहां भी तो नजरइनायत कर लीजिए। उधर मदरसे और धार्मिक स्थल के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा कि उसने यहीं नहीं कई मदरसे और धार्मिक स्थल बनाए हैं। पुलिस की पूछताछ अब्दुल मलिक से जारी है। पूछताछ के लिए उसे काठगोदाम थाने में रखा गया है। पुलिस की टीमें उससे पूछताछ कर रही हैं। पुलिस उससे कई प्रश्न पूछ रही है।

सूत्र बताते हैं कि अब्दुल मलिक पूछताछ में पुलिस से ही सवाल पूछ दे रहा है। पुलिस ने जब उससे पूछा कि बनभूलपुरा में उसने 50 से 100 रुपये के स्टांप पर जमीन क्यों बेची। इस पर मलिक ने पुलिस से पूछा कि बनभूलपुरा में ही नहीं हल्द्वानी नगर निगम क्षेत्र में ही कई जगह स्टांप पर जमीन बेची जा रही है। पुलिस, प्रशासन वहां कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है। सूत्र बताते हैं कि जब उससे बगीचे में मदरसा और धार्मिक स्थल के बारे में पूछा गया तो उसने जवाब दिया कि उसने यहीं नहीं, कई जगह मदरसा बनाए हैं। कहा कि उसकी जमीन खाली थी इसलिए उसने गरीब बच्चों के पढ़ने के लिए मदरसा बना दिया। सूत्र बताते हैं कि मलिक से पूछताछ में अभी तक कोई बड़ी बात और सबूत पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं।

गौरतलब है कि अब्दुल मलिक को पुलिस ने हल्द्वानी उपद्रव और हिंसा का मुख्य आरोपी बनाया है। गिरफ्तारी के बाद से अब्दुल मलिक पुलिस की रिमांड में हैं। 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में सरकारी भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए नमाज स्थल और मदरसा हटाने के दौरान में हुई हिंसा के बाद पुलिस अब्दुल मलिक सहित 82 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। अब्दुल मलिक का बेटा अब्दुल मोईद फरार चल रहा है जो पुलिस का वांटेड है। अब्दुल मोईद को पकड़ने के लिए पुलिस की पांच टीमें लगी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here