उत्तराखंड : बाहरी राज्यों से आवाजाही की व्यवस्था में बदलाव नहीं

देहरादून। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार अभी बाहरी राज्यों से आवाजाही की मौजूदा व्यवस्था में कोई बदलाव करने के पक्ष में नहीं हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि कोविड-19 के दौर में प्रदेश सरकार की अपनी क्षमताएं हैं। इलाज के लिए अस्पतालों की सीमित संख्या है। 
आवाजाही के लिए राज्य के बार्डर पूरी तरह से खोलने के केंद्रीय गृह मंत्रालय के पत्र पर उन्होंने कहा कि इस बारे में मंत्रालय से बात हो गई है। राज्य में हर दिन बाहर से आने वाले लोगों की संख्या औसतन 27 हजार हैं। किसी दिन 32 हजार लोग भी राज्य में आ रहे हैं।इनमें उद्यमी, नौकरीपेशा लोग, सरकारी अधिकारी, कर्मचारी, न्यायपालिका, जनप्रतिनिधि व अन्य लोग भी शामिल हैं। इनके अलावा कोविड फ्री लोगों के प्रवेश को लेकर कोई समस्या नहीं हैं। 2000 लोगों के प्रवेश के लिए वेबसाइट पर पंजीकरण की व्यवस्था 27 हजार लोगों के अलावा है। 
उन्होंने कहा कि सीमित प्रवेश न होने से राज्य के सामने कठिनाई पैदा हो सकती है। हमें कोरोना के संक्रमण के खतरे को भी देखना है। वर्तमान और भविष्य की जरूरत के हिसाब से अभी हमारे पास इलाज के पर्याप्त इंतजाम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here