बदरीनाथ हाईवे पर गिरा निर्माणाधीन ब्रिज, एक की मौत, 2 की हालत गंभीर

ऋषिकेश। रविवार देर शाम ऋषिकेश बदरीनाथ राजमार्ग पर गूलर के समीप एक निर्माणाधीन पुल गिर गया। जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और दो की हालत नाजुक होने की खबर है। हादसे घायल हुए अन्य 13 लोगों का एम्स में उपचार चल रहा है।
मिलीर जानकारी के अनुसार पुल गिरने से पुल पर काम कर रहे मजदूर सतपाल (26) पुत्र घनश्याम की एम्स में उपचार के दौरान मौत हो गई। मुनिकीरेती थाना पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। विभागीय अधिकारी पुल का निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए हैं। लोक निर्माण विभाग के सचिव आरके सुधांशु ने एनएच के चीफ इंजीनियर को हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। दोषी पाए गए अधिकारी के खिलाफ उचित कार्रवाई होगी।

घटनाक्रम के अनुसार रविवार शाम करीब छह बजे थाना मुनिकीरेती पुलिस को सूचना मिली कि बदरीनाथ राजमार्ग पर ऑलवेदर रोड कार्य के दौरान गूलर के समीप एक निर्माणाधीन पुल टूट गया है। मौके पर पहुंची थाना मुनिकीरेती पुलिस और एसडीआरएफ के जवानों ने घायलों को मलबे से बाहर निकाला। थाना मुनिकीरेती प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि गूलर में ऑलवेदर का करीब 90 मीटर पुल का निर्माण कार्य चल रहा था। पुल के 45 मीटर पर पहले ही लेंटर पड़ चुका था और रविवार को शेष 45 मीटर पुल पर लेंटर का काम चल रहा था। पुल की अचानक शटरिंग टूट गई। जिसके चलते निर्माणाधीन पुल ढह गया। 

उधर इस हादसे के बाद हड़कंप मच गया है। लोक निर्माण विभाग के सचिव आरके सुधांशु ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी के चीफ इंजीनियर को हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने मीडिया को बताया कि इस मामले में कॉन्ट्रेक्टर के खिलाफ कार्रवाई होगी। एक टीम को जांच के लिए रवाना भी कर दिया गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here