गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गोदियाल को चुनाव आयोग का नोटिस, जानें क्या है मामला

श्रीनगर। गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी पौड़ी व आरओ गढ़वाल सीट डा. आशीष चौहान ने नोटिस पर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। यदि पार्टी की तरफ से 24 घंटे के अंदर कोई जवाब नहीं दिया जाता है तो गणेश गोदियाल के ऊपर सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने के संबंध में कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, बीते दिनों सतपुली पास बंद पड़े बॉटलिंग प्लांट में करीब 9 हजार शराब की पेटियां मिली थी, जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग व आबकारी विभाग से भी की थी। गोदियाल ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर आरोप लगाया था कि सतपुली के बॉटलिंग प्लांट में अवैध रूप से शराब रखी गई है और ये बीजेपी की है। शिकायत के बाद प्लाट का सीज कर दिया गया था।

गोदियाल ने भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ सारे तथ्यहीन व निराधार आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा यह भाजपा प्रत्याशी की राजनीतिक छवि को धूमिल करने का षडयंत्र है। साथ ही यह उनके चुनाव प्रचार को प्रभावित करने का प्रयास है। मुख्य निर्वाचन अभिकर्ता बड़थ्वाल ने कांग्रेस प्रत्याशी के सोशल मीडिया से तत्काल वीडियो हटाए जाने के साथ ही दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाए जाने की मांग की।

जिला निर्वाचन अधिकारी पौड़ी व आरओ गढ़वाल सीट डा. आशीष चौहान ने कहा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता प्रभावी है। कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी व सरकारी तंत्र से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ बिना तथ्यों के बयान प्रसारित किया है। गोदियाल का यह बयान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। इसलिए उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया है।

उधर, गणेश गोदियाल का कहना है कि हमने कोई भी गलत आरोप नहीं लगाए हैं। अगर प्लांट बंद था तो उसमें शराब कहां से आई इसकी जांच होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here