दून : ‘मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया’ पर सियासी हंगामा!

  • मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाने के साथ कांग्रेस ने फूंका पुतला, भाजपा ने दी सफाई

देहरादून। कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी की आलोचना वाले पोस्टरों से दिल्ली के बाद अब देहरादून में भी राजनीति गरमा गई है। आज मंगलवार को कांग्रेस ने राजीव भवन में मोदी की आलोचना वाले पोस्टर लगाए हैं। पोस्टरों पर लिखा है ‘मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया’। इसके बाद से ही कांग्रेस मुखर हो गई है और भाजपा के नेता सफाई देते फिर रहे हैं। 

आज मंगलवार दोपहर कांग्रेस ने राजीव भवन में नारेबाजी करते हुए मोदी सरकार का पुतला फूंका। पुतला दहन कार्यक्रम में कई पार्टी कार्यकर्ता शामिल रहे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि टीकाकरण के मामले में राज्य सरकार के साथ केंद्र सरकार भी वादे पर खरी नहीं उतर रही है। राज्य में टीकों की कमी हो गई है, जबकि प्रदेश में संक्रमण बढ़ता जा रहा है। 

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि ये पोस्टर टीककरण को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों को सामने रखते हैं। देश में टीके की कमी हो रही लेकिन टीके देश से बाहर भेजे जा रहे हैं। मोदी सरकार इस मोर्च पर विफल साबित हुई है। विपक्ष का धर्म है कि सरकार की कमी को सामने लाए। इसलिए पोस्टर लगाए गए हैं।     
दूसरी ओर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने सफाई देते हुए कहा कि कांग्रेस वैक्सीन के तकनीकी और व्यावहारिक पक्ष को समझे बिना दुष्प्रचार के जरिए राजनीति कर रही है। कांग्रेस को पहले इसे समझने की जरूरत है, क्योंकि कई मामलों में वह बिना सोचे समझे राजनीतिक मुद्दे की तलाश में रहती है। भारत ने व्यावसायिक वर्ग के अंतर्गत और डब्लूएचओ के नियमों से बंधे होने के साथ ही टीके बर्बाद होने से बचाने के लिए ही बाहर भेजे। इसके अलावा वैक्सीन बनाने के लिए कच्चे माल की एवज और वैक्सीन का लाइसेंस बाहर का होना भी कारण रहा। भारत में वैक्सीन को मंजूरी जनवरी में मिली थी। एक्स्पर्ट्स शुरुआती एक दो माह में सिर्फ फ्रंट लाइन और 60 वर्ष से अधिक के लोगों को वैक्सीन लगाने के पक्ष में थे। यानी अगर वैक्सीन बाहर देशों में नहीं भेजी जाती तो भी बर्बाद ही होती। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here