त्रिवेंद्र के आह्वान पर ‘मिशन रक्तदान’ से जुड़ रहे युवा

रंग ला रहे प्रयास

  • पूर्व सीएम त्रिवेंद्र की इस मुहिम में अब तक 08 शिविरों में 550 से अधिक रक्त यूनिट का संग्रह
  • रक्तदान शिविरों हो रहा व्यापक रक्त यूनिट का संग्रह, जिससे ब्लड बैंकों को मिल रही मजबूती : त्रिवेंद्र
  • आज बुधवार को रामलीला मैदान आईटी पार्क रक्तदान शिविर में 85 यूनिट रक्त किया गया संग्रह

देहरादून। कुछ दिनों पहले जहां देहरादून में रक्त की कमी हो गई थी वहीं अब पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आह्वान पर ‘मिशन रक्तदान’ के बाद अब ब्लड बैंकों में रक्त का संग्रह होने से जरूरतमंदों को काफ़ी राहत मिली है। आज बुधवार को आयोजित शिविर में क़रीब 85 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया।

बुधवार को रामलीला मैदान, आईटी पार्क, डांडा लखौण्ड सहस्त्रधारा रोड, देहरादून में त्रिवेंद्र सिंह रावत के मिशन रक्तदान मुहिम से प्रेरित देवभूमि विकास संस्थान द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सीएम मौजूद रहे तथा उन्होंने शिविर में सभी का उत्साहवर्धन किया। रक्तदान शिविर में लगभग 85 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। शिविर में बड़ी संख्या में युवाओं ने प्रतिभाग किया। शिविर में युवाओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। इसको देखते हुए साफ लग रहा है कि संकट के इस दौर में जरूरतमंदों के साथ आज समाज खड़ा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा रक्तदान शिविरों में रक्तदाताओं का उत्साह देखकर लग रहा है कि युवा इस पुनीत कार्य के लिए बढ़-चढ़कर आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य इस संकटकाल में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को पूरी तरह से दूर करना है। यह हमारा सौभाग्य है कि इस संकटकाल में हम जरूरतमंदों की मदद कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के इस संकटकाल में हम साथ हैं और किसी भी हाल में रक्त की कमी नहीं होने देंगे।

कोरोना से बचाव के सभी मानकों का पालन करते हुए रक्तदाता बिना भय के रक्तदान के लिए आगे आ रहे हैं। आज बुधवार के रक्तदान शिविर में लगभग 85 यूनिट ब्लड जुटाने के साथ ही कुछ ब्लड डोनर को सुरक्षित कोटे में रखा गया है। शिविर में लगभग 100 से अधिक रक्तदाताओं ने पंजीकरण कराया। पूर्व सीएम ने रक्तदान शिविर को सफल बनाने में योगदान देने वाली ब्लड बैंक की टीम और रक्तदाताओं का आभार प्रकट किया।
पूर्व सीएम त्रिवेंद्र की मिशन रक्तदान मुहिम की शुरुआत 14 मई को हुई थी। संकट के इस दौर में देहरादून जैसे प्रमुख शहर में रक्त की कमी के बाद त्रिवेंद्र का मिशन रक्तदान ब्लड बैंकों के लिए संजीवनी साबित हो रहा है। अकेले उनके मिशन रक्तदान के अंतर्गत अब तक लगभग 550 रक्त यूनिट ब्लड बैंकों को दी जा चुकी हैं। आपको बता दें कि पूर्व सीएम द्वारा रक्तदान शिविरों के शुरुआत के साथ ही उनकी अपनी पार्टी के साथ-साथ कुछ अन्य सामाजिक संगठन इससे प्रेरित होकर आगे आए हैं और अब सभी के सहयोग के चलते रोजाना कई सौ रक्त यूनिट ब्लड बैंकों को दिया जा रहा है।

इस अवसर पर महापौर सुनील उनियाल गामा, जिला अध्यक्ष शमशेर पुंडीर, महानगर महामंत्री सतेंद्र नेगी, इतवार सिंह रमोला, रंजीत भंडारी, मंडल अध्यक्ष मनीष बिष्ट, सुभाष यादव, शाकुल उनियाल, दिनेश केमवाल, पार्षद अनूप नौडियाल, भूपेंद्र ढौंडियाल, सुशीला रावत, पूर्व राज्यमंत्री दर्जाधारी जितेंद्र रावत मोनी व राजकुमार पुरोहित, मंडी समिति देहरादून के अध्यक्ष राजेश शर्मा, कलम  सिंह रावत, अनुज कौशल, सुरेंद्र नेगी, अवनीश कोठारी के साथ ही काफी संख्या में युवा व महिलाएं भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here