मनीष हत्याकांड : सीएम बोले- अपराध में लिप्त अफसरों होंगे बर्खास्त

  • गोरखपुर में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या पर योगी ने दिये कड़ी कार्रवाई के निर्देश

लखनऊ। आज गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की पुलिस कार्रवाई में बर्बरता से हुई हत्या पर निर्देश दिया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और ऐसे सभी अफसर व कार्मिक जो अति गंभीर अपराधों में लिप्त हैं, उनकी बर्खास्तगी की जाए।
उन्होंने कहा कि अवैध गतिविधियों में लिप्त पुलिस अफसरों व कार्मिकों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। पुलिस विभाग में ऐसे लोगों के लिए कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि दागी छवि वाले लोगों को फील्ड में अहम पदों पर तैनाती न दी जाए। योगी ने गुरुवार को टीम-9 के साथ हुई बैठक ने ये निर्देश दिए।
गौरतलब है कि मनीष गुप्ता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है जिससे साफ हो गया है कि उनकी मौत पुलिस की बर्बरता पूर्ण पिटाई के कारण हुई है। उनके सिर, चेहरे सहित पूरे शरीर पर बर्बरता के निशान हैं। प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने भी कहा कि मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

यहाँ भी पढ़ें : मनीष हत्याकांड का काला सच : ‘हत्यारे’ पुलिस वालों की पैरवी करते दिखे डीएम और एसएसपी!  

कानून मंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। सरकार ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया है। योगी ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। मामले में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि कोई भी कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकता है। भले ही वह कितना भी बड़ा अधिकारी हो। मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा। सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। परिवार की सभी मांगें मानी जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here