गैरसैंण तो एक प्रतीक, पूरा क्षेत्र बनेगा बेस्ट डेस्टीनेशन : त्रिवेंद्र

बोले मुख्यमंत्री

  • ग्रीष्मकालीन राजधानी के विकास का रोडमैप तैयार करेगी एक्सपर्ट कमेटी
  • कमेटी के गठन का दिया आदेश, आसपास के क्षेत्रों का भी होगा विकास

देहरादून। ‘गैरसैंण तो एक प्रतीक है। हम चाहते हैं कि सिर्फ गैरसैंण का नहीं, उसके आसपास के क्षेत्रों का भी विकास हो और भविष्य में यह क्षेत्र बेस्ट डेस्टीनेशन बनें। प्रदेश सरकार ने एक साल पहले ही झील के निर्माण की घोषणा की थी। यह काम भी तेजी से जारी है।’ ये बातें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित करने के औचित्य पर कहीं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रीष्मकालीन राजधानी का रोडमैप अब एक्सपर्ट कमेटी तैयार करेगी। कमेटी के गठन का आदेश जारी कर दिया गया है। विधानसभा में मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री ने एक्सपर्ट कमेटी के गठन करने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह कमेटी राजधानी के विकास की तमाम संभावनाओं को टटोलकर एक रोडमैप सरकार के सामने प्रस्तुत करेगी।
इस मौके पर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि कमेटी में विभिन्न शोध एवं अनुसंधान संस्थाओं के विशेषज्ञों को शामिल किया जाएगा। ये एक्सपर्ट बताएंगे कि गैरसैंण को राजधानी के रूप में विकसित करने के लिए कौन-कौन सी चुनौतियां सामने आएंगी और इन चुनौतियों से कैसे पार पाया जाएगा। कौशिक के मुताबिक गैरसैंण के ग्रीष्मकालीन राजधानी के विकास का प्रस्ताव अभी कैबिनेट में भी आएगा। इस पर सभी मंत्रियों की भी राय ली जाएगी। मंत्रालय स्तर से भी विकास का खाका तैयार होगा। इसके साथ ही राजधानी क्षेत्र की अधिसूचना भी सरकार जारी करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here