नई दिल्ली। इंडियन आर्मी में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय सेना की तरफ से इंडियन आर्मी शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के अनुदान के लिए इच्छुक और योग्य अविवाहित पुरुष और अविवाहित महिला इंजीनियरिंग स्नातकों और भारतीय सशस्त्र बल रक्षा कर्मियों की विडोज से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। 
इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://www.joinindianarmy.nic.in/  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 21 फरवरी 2024 (दोपहर 3.00 बजे तक) तक है। 

Indian Army SSC Tech 2024 आयु सीमा

इंडियन आर्मी शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक) पुरुष, महिला उम्मीदवारों के लिए आयु 01 अक्तूबर, 2024 तक 20 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। भारतीय सशस्त्र की विधवाओं के लिए 01 अक्तूबर, 2024 को अधिकतम 35 वर्ष की आयु की अनुमति है। 

Indian Army Recruitment शैक्षणिक योग्यता

इंडियन आर्मी एसएससी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास कर चुके हों या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में अगर हैं, वे आवेदन करने के लिए पात्र होंगे।

कैसे करें आवेदन…

  • इंडियन आर्मी एसएससी टेक 2024 भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://www.joinindianarmy.nic.in/ पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गयी डिटेल भरकर पहले पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद आवेदन में अन्य सभी जानकरी भरकर आवेदन पत्र सबमिट करें।
  • अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here