हरकी पैड़ी उड़ाने की धमकी देने वाले केशवानंद की मांग हुई पूरी!

  • मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मोबाइल फोन पर दी थी धमकी, हुआ था केस दर्ज  
  • हरिद्वार कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी की पहल पर उसे मिला आधार कार्ड

हरिद्वार। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मोबाइल फोन पर धमकी देने के आरोपी केशवानंद नौटियाल को आखिरकार उसका आधार कार्ड मिल ही गया। हरिद्वार कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी की पहल पर यह संभव हुआ। हालांकि आधार कार्ड की प्रक्रिया केशवानंद पहले ही पूरी कर चुका था, लेकिन उसे यह नहीं पता था कि आधार कार्ड उसे मिलेगा कैसे।
गौरतलब है कि बीते 10 नवंबर को केशवानंद ने आधार कार्ड न मिलने से खिन्न होकर ही सीएम के मोबाइल फोन पर कॉल कर हरकी पैड़ी को पेट्रोल बम से उड़ा देने की धमकी दी थी। उस वक्त सीएम का मोबाइल फोन उनके प्रोटोकॉल अधिकारी आनंद सिंह रावत के पास था। उनकी ओर से उसी दिन हरिद्वार कोतवाली में इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया गया था।
सीआईयू और हरिद्वार पुलिस ने सर्विलांस के आधार पर कार्रवाई करते हुए केशवानंद नौटियाल पुत्र विद्यादत्त नौटियाल निवासी गांव आंताखोली चौलीसेंण कण्डारस्यूं जिला पौड़ी गढ़वाल, हाल निवासी एमटी कालोनी, प्रेमनगर देहरादून को हिरासत में ले लिया था। उसके कब्जे से धमकी देने में इस्तेमाल मोबाइल फोन भी बरामद हुआ था। पूछताछ में सामने आया था कि एक ढाबे पर कार्यरत केशवानंद का आधार कार्ड नहीं बना था। वह जहां भी नौकरी के लिए जाता, उससे आईडी प्रूफ की मांग की जाती थी। इससे व्यथित होकर ही उसने सीधे सीएम के नंबर पर ही कॉल कर धमकी दे दी थी।
पुलिस पूछताछ में पता चला था कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का नंबर उसे इलाहाबाद में मिले एक युवक बॉबी ने दिया था। कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने उसकी मनोदशा को समझते हुए ग्राम प्रधान से बातचीत कर उसका आधार कार्ड बनवाने के लिए पहल की थी। वह आधार की औपचारिकता पूरी कर चुका था, लेकिन उसे नहीं मालूम था कि आधार उसे मिलेगा कैसे।  कोतवाली प्रभारी ने बताया कि केशवानंद को आधार कार्ड सौंप दिया गया है, वह फिलहाल अपने गांव में ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here