गन्ना भुगतान को लेकर हरदा का विस के बाहर धरना आज

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, सदन के अंदर भी उठाएंगे गन्ना भुगतान का मुद्दा
14 को कांग्रेस के सभी विधायक रुद्रपुर पहुंचकर करेंगे प्रधानमंत्री का घेराव

देेहरादून। गन्ना किसानों के लंबित भुगतान को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने बुधवार को विधानसभा भवन के सामने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरना देने की घोषणा करते हुए कहा कि सरकार किसानों के प्रति उपेक्षा का बर्ताव कर रही है जिसे सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि अविलंब किसानों के गन्ने का भुगतान किया जाए ताकि आर्थिक संकट से गुजर रहे किसानों को राहत मिल सके।
हरीश रावत ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार किसानों की समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं है। वर्ष 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बार बार इस बात की घोषणा की थी कि उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बनने के बाद किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा और डबल सरकार बनने से दोगुनी गति से विकास होगा और किसानों की दशा में सुधार आएगा। भाजपा सरकार अपने वादों पर खरी नहीं उतरी और किसान अपने खून पसीने की कमाई के लिये दर दर भटक रहे हैं और चीनी मिल उनके गन्ने के भुगतान पर कुंडली मारे बैठी हैं। जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में भी हरदा ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि छोटी छोटी घटनाओं पर ट्वीट करते रहते हैं, लेकिन जहरीली शराब से सौ से अधिक हुई मौतों के मामले में प्रधानमंत्री ने पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना के बारे में एक शब्द नहीं बोला।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी के विधायक सदन के अंदर भी गन्ना भुगतान का मुद्दा उठाएंगे। यदि सरकार की ओर से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो सभी विधायक सदन से बर्हिगमन कर हरीश रावत की अगुआई में विधानसभा भवन के सामने धरने पर बैठेंगे। इसके साथ प्रदेश के किसानों के साथ हो रहे सौतेले बर्ताव के विरोध में 14 फरवरी को कांग्रेस के सभी विधायक रुद्रपुर पहुंचकर करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का घेराव करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here