वियना में आतंकी हमला : जो सामने आया उसे गोलियों से भूना

वियना। यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में सोमवार शाम को लॉकडाउन लागू होने से पहले बाहर घूम रहे लोगों पर आतंकवादियों ने जमकर गोलियां बरसाईं। मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले की तरह वियना में भी आतंकियों ने पब्लिक प्‍लेसेज को निशाना बनाया और अंधाधुंध फायरिंग की। इस आतंकी हमले में एक हमलावर समेत कम से कम 7 लोगों की मौत हुई है और 15 घायल जख्मी हुए हैं।
गत सोमवार शाम वियना में छह जगहों पर अंधाधुंध गोलीबारी हुई है। गृह मंत्री कार्ल नेहम्मर ने सरकारी प्रसारक ओआरएफ को बताया, ‘यह एक आतंकी हमला है।हमलावर राइफलों से लैस थे। सेना से शहर के अहम स्थलों की सुरक्षा करने को कहा गया है ताकि पुलिस हमलावरों का पीछा कर सके।

प्रत्यक्षदर्शी रब्बी स्क्लोमो होफमिस्टर ने बताया कि उन्होंने देखा कि सड़क पर बार के बाहर बैठे एक व्यक्ति को गोली मार दी गई। हमारी इमारत के बाहर कम से कम 100 गोलियां चलाई गई हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सभी बारों ने बाहर मेजें लगा रखी थीं। यह लॉकडाउन लागू होने से ठीक पहले की शाम थी। होफमिस्टर ने कहा कि आधी रात से ऑस्ट्रिया में अगले एक महीने के लिए सभी बार और रेस्तरां बंद हो जाएंगे और इसलिए बहुत सारे लोग बाहर घूमना-फिरना चाहते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here