शर्मनाक : हरिद्वार में घंटे भर एंबुलेंस के लिए तड़पती रही प्रसूता ने सड़क पर जन्मा बच्चा!

हरिद्वार। आज शुक्रवार सुबह से ही करोड़ों की लागत से बने हरिद्वार के मेला अस्पताल के बाहर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो ने जहां पूरे स्वास्थ्य विभाग को शर्मसार किया है तो वहीं 108 सेवा की भी पोल खोल दी है। मेला अस्पताल के बाहर एक गर्भवती महिला को न तो अस्पताल में उपचार मिल सका और न ही अस्पताल ले जाने के लिए कोई एंबुलेंस। जिसके चलते घंटे भर तड़पती महिला ने आखिर सड़क पर ही नवजात को जन्म दे दिया।
प्रसूता महिला ब्रह्मपुरी क्षेत्र की रहने वाली बताई जा रही है। गुरुवार रात करीब 1 बजे महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो वह अपने पति के साथ अस्पताल के लिए निकली। घर से निकलते ही मेला अस्पताल के बाहर पहुंची तो महिला को ज्यादा दर्द होने लगा और वह कराहने लगी। महिला की चीख पुकार सुन आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने तुरंत 108 के साथ ही पास में ही जिला चिकित्सालय की एंबुलेंस को भी सूचना दी, लेकिन दोनों ने ही बारिश के दौरान आने की जरूरत नहीं समझी। इसके बाद महिला ने तड़प तड़प कर सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। उसके बाद पीड़िता को महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
गौरतलब है कि हरिद्वार में 3 बड़े अस्पताल सिर्फ आधा आधा किलोमीटर की दूरी पर हैं, लेकिन जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसने स्वास्थ्य विभाग के तमाम दावों की पोल खोलकर रख दी। वीडियो मेला अस्पताल के बाहर का है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि प्रसव पीड़ा से परेशान एक गरीब महिला ने 1 घंटे तक 108 और सरकारी एंबुलेंस के आने का इंतजार किया। लेकिन बारिश के दौरान जब दोनों ही मौके पर नहीं पहुंची तो महिला ने मेला अस्पताल के बाहर ही सड़क पर अपने बच्चे को जन्म दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here