टिहरी : ढालवाला में क्वारंटीन सभी 32 प्रवासी निकले पॉजिटिव, मचा हड़कंप

  • उत्तराखंड में प्रवासियों की दस्तक के साथ ही बढ़ते जा रहे कोरोना संक्रमण के केस

टिहरी। जिले के ढालवाला में एक निजी संस्थान में क्वारंटीन हुए सभी 32 प्रवासी बीते बुधवार को कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद हड़कंप मच गया।
सीएमओ डॉ. मीनू रावत ने बताया कि 27 मई को टिहरी जिले में 35 कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जिनमे 32 प्रवासी ढालवाला के एक निजी शिक्षण संस्थान में क्वारंटीन किये गये थे। यह सभी 22 मई को मुंबई से टिहरी पहुंचे थे। आज गुरुवार को सभी पॉजिटिव प्रवासियों को कोविड केयर सेंटर सुरसिंगधार लाया जा रहा है।
उधर नई टिहरी में कोरोना महामारी के दौरान भी स्वास्थ्य विभाग अपनी जिम्मेदारियों से भागता नजर आ रहा है। विभाग न तो क्वारंटीन किए गए लोगों की नियमित जांच कर पा रहा है और न ही क्वारंटीन पीरियड पूरा होने के बाद किसी की जांच की जा रही है। स्थिति यह है कि 14 दिन का क्वारंटीन पूरा करने वालों को पीएचसी में बुलाने के बाद भी उन्हें बगैर जांच के ही स्वास्थ्य प्रमाणपत्र देने की खानापूर्ति की जा रही है।
थौलधार ब्लाक में बरनू के प्रधान वीरेंद्र कुमार ने बताया कि गांव में चार लड़कों का 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड समाप्त होने से पहले ही आशा वर्कर के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी गई, लेकिन दो दिन बाद भी जब कोई स्वास्थ्य कर्मी नहीं पहुंचा तो वे बगैर जांच के ही घर निकल गए। 14 दिन बाद चाह गडोलिया के विकास को भी पीएचसी नंदगांव बुलाया गया, लेकिन वहां भी स्वास्थ्य जांच किए बगैर ही प्रमाणपत्र थमा दिया गया। सीएमओ डॉ. मीनू रावत ने कहा कि क्वारंटीन किए गए लोगों की स्वास्थ्य जांच को कहा गया है। इसके बावजूद टीम नहीं जा रही है तो सभी चिकित्साधिकारियों को फिर से नियमित जांच करने को कहा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here