उत्तराखंड में मौसम लेगा करवट, इन जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट जारी…

देहरादून। प्रदेश में लगातार मौसम का मिजाज बदलता जा रहा है, कभी धूप तो कभी आसमान में घनघोर बादल छाए हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं मौसम विभाग ने आज फिर उत्तराखंड के पांच जिलों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है, साथ ही येलो अलर्ट जारी किया।

मौसम विज्ञान केंद्र का अनुमान है कि मंगलवार को देहरादून, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने इन जनपदों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार इन जनपदों के कुछ हिस्सों में बिजली चमकने और गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

उधर दूसरी तरफ मैदानी जनपदों में मौसम साफ रहने की संभावना है हालांकि कुछ जिलों में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। लेकिन इन सभी के बीच मैदानी जिलों में बारिश की संभावना नजर नहीं आ रही है। देहरादून जिले में तापमान को लेकर भविष्यवाणी करते हुए मौसम विभाग ने स्पष्ट किया है कि आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक देहरादून में रह सकता है। पर्वतीय जनपदों में बारिश और बर्फबारी के कारण इसका असर आसपास के क्षेत्र में तापमान पर भी पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here