उत्तराखंड में जारी है सर्दी का सितम, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिये जारी किया अलर्ट…

देहरादून। पिछले कुछ सप्‍ताह से पर्वतीय ह‍िमालयी राज्‍यों के साथ ही उत्‍तरी और पूर्वी भारत का अधिकांश हिस्‍सा कड़ाके की ठंड की चपेट में है। अधिकतम औन न्‍यूनतम तापमान औसत से कम होने की वजह से गलन से राहत नहीं मिल रही है। इसके अलावा घने कोहरे ने जीना मुहाल कर रखा है। कोहरे के कारण रेल और सड़क के साथ ही हवाई यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। उत्तराखंड में सर्दी का सितम जारी है। प्रदेश के मैदानी इलाकों में कोहरे की समस्या बनी हुई है। आज मंगलवार को दिन की शुरुआत हल्की धूप के साथ हुई, लेकिन सुबह शाम शीतलहर के कारण लोग ठंड से कांप रहे हैं।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार हरिद्वार और उधम सिंह नगर में घना कोहरा छाया रहेगा। जिसके लिए अलर्ट जारी किया गया है। बता दें बीते कुछ दिनों से मैदानी इलाकों में कोहरा छाने के कारण पहाड़ों की तुलना में अधिक ठंड हो रही है। ठंड से लोग परेशान हैं।

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो 25 जनवरी तक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। जिसके बाद 26 जनवरी को रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर और पिथाैरागढ़ जिले में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार बन रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here