उत्तराखंड के इन पाँच जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी अलर्ट जारी…

देहरादून। उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के पांच जनपदों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर लोगों को एहतियात बरतने के सुझाव दिए हैं, साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी का पुर्वानुमान जताया है।

मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार पहाड़ों पर तेज बारिश और बर्फबारी के कारण मैदानी जिलों में भी ठंडी हवाएं और हल्की बारिश के कारण तापमान में गिरावट आ सकती है। जिन पर्वतीय जनपदों में भारी बारिश और बर्फबारी की उम्मीद लगाई गई है। उनमें उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जनपद शामिल हैं। इन सभी जनपदों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर एहतियात बरतने के सुझाव दिए हैं। राजधानी देहरादून में भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है, साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने वाली दवाओं का भी असर राजधानी पर दिखाई देगा। शुक्रवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में तीन दिन मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है। एक मार्च, दो मार्च और तीन मार्च को को प्रदेश में अच्छी बारिश और बर्फबारी के आसार जताए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here