दून : ट्रेन के टिकटों की कालाबाजारी का भंडाफोड़

  • छापे में 11 टिकटों की ब्लैकमार्केटिंग करने की हुई पुष्टि, आरोपी साइबर कैफे संचालक गिरफ्तार

देहरादून। आज मंगलवार को रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) की टीम ने यहां एक साइबर कैफे पर छापा मारकर ट्रेनों के टिकट की कालाबाजारी करने का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में साइबर कैफे संचालक को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अदालत में पेश किया जाएगा।
आज मंगलवार को आरपीएफ के इंस्पेक्टर पीएस नेगी ने बताया कि आरपीएफ द्वारा रेलवे टिकटों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ बीते सोमवार और आज मंगलवार दाे जून को विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान आरपीएफ टीम को पता लगा कि पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत देहराखास में काली मंदिर चौक के समीप स्थित थ्री जी जोन साइबर कैफे से टिकटों की कालाबाजारी की जा रही है। इस पर आरपीएफ ने साइबर कैफे पर छापा मारा।
उन्होंने बताया कि जांच के दौरान दस्तावेज और कंप्यूटर को चेक करने पर पता लगा कि साइबर सेल के मालिक दीपक भारती निवासी देवर्षि एन्क्लेव, देहराखास ने दो टिकटों की कालाबाजारी की है। पूछताछ में पता लगा कि उसकी एक ब्रांच त्यागी मार्केट प्रेम नगर में भी है। इसके बाद प्रेम नगर में भी दबिश दी गई। वहां से पता लगा कि ट्रेन के नौ और टिकट अवैध तरीके से बुक किए गए हैं। इस पर दीपक को गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here