थराली : बेटियों ने रैली निकालकर वनों में आग लगाने वालों को दी नसीहत

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

वन अग्नि सुरक्षा सप्ताह के तहत मध्य पिंडर रेंज थराली के सहयोग से राजकीय बालिका इंटर कालेज थराली में एक जन-जागरूकता रैली निकालकर गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें जंगलों में लगने वाली दावानल एवं उसके दुष्प्रभाव पर विचार व्यक्त किए गए।
जीजीआईसी थराली में प्रधानाचार्या रेखा बड़थ्वाल के नेतृत्व में एक रैली निकाली गई जो मुख्यालय के विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए वापस कालेज परिसर में पहुंची जहां पर वन सुरक्षा गोष्ठी का आयोजित किया गया। जिसमें वक्ताओं ने वनों के महत्व को बताते हुए कहा कि बिना पेड़ पौधों के जीवन संभव नहीं है। जंगलों में कुछ दावानल की घटनाएं मानवीय भूलों के कारण घटती है किंतु देखने में आया है कि अधिकांश दावानल की घटनाएं जान बूझकर लोगों द्वारा क्षणिक लाभ के लिए अंजाम में पहुंचाई जाती हैं जो गलत तो है ही, साथ ही दंडनीय अपराध भी हैं।

वक्ताओं ने जंगलों को आग से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाने की वकालत करते हुए इसके लिए जागरुकता उत्पन्न करने की अपील की। इस मौके पर मध्य पिंडर रेंज थराली के वन दरोगा खीमानन्द खण्डूड़ी, अध्यापिका मीना पुण्डीर, यशोदा चौधरी, मनीला जोशी, दीपा परिहार  कविता सती, दीक्षा जोशी, मधु राणा, सारिका गर्ग,  प्रिया कन्नौजिया, ऊमा लोहनी, सरिता चन्द, लक्ष्मी रौथाण आदि ने विचार व्यक्त किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here