थराली : किसानों को मिले 60 लाख के चेक तो त्रिवेंद्र सरकार की शान में गढ़े कसीदे!

थराली से हरेंद्र बिष्ट।
विकासखंड थराली के ब्लॉक सभागार में आज शनिवार को  दीन दयाल कृषि ऋण योजना के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में किसानों को 60 लाख के चेक वितरित किये गये। इस मौके पर वक्ताओं ने त्रिवेंद्र सरकार द्वारा किसानों के उत्थान के लिए उठाए गए इस कदम की जमकर तारीफ की।
ब्लॉक सभागार थराली में सहकारिता विभाग की ओर से आयोजित ऋण वितरण कार्यक्रम में दर्जाधारी राज्यमंत्री रिपुदमन सिंह रावत ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शिरकत करते हुए चिन्हित काश्तकारों को ऋण के चेक वितरित करते हुए कहा कि गरीब काश्तकारों के उत्थान के लिए सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम आने वाले समय में बेहद कारगर साबित होगा।

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि नगर पंचायत थराली की अध्यक्ष दीपा भारती, ब्लॉक प्रमुख थराली कविता नेगी ने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार के इस महत्वपूर्ण सहयोग से किसान अपने कृषि से संबंधित जरूरतों को पूरा करने के साथ ही बेरोजगारों को रोजगार के नए-नए अवसर मिलेंगे इसका लाभ लेने के लिए ग्रामीणों को आगे आना होगा। इस अवसर पर भाजपा थराली के मंडल अध्यक्ष रणजीत सिंह नेगी, पूर्व ब्लॉक प्रमुख राकेश जोशी आदि ने भी विचार व्यक्त किए।
कार्यक्रम के दौरान जिला सहकारी बैंक के थराली शाखा के प्रबंधक रेहान अशरफ ने ऋण योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड सरकार द्वारा काश्तकारों और युवाओं के स्वरोजगार के लिए बहुत सारी योजनाए चलाई जा रही है जिसका लाभ प्रत्यक्ष रूप से आम आदमी को मिल रहा है। कार्यक्रम के दौरान कुल 74 लाभार्थियों को 60 लाख के ऋण के चेक वितरित किये गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here