नैनीताल। उत्तराखंड के नैनीताल जनपद को बम बलास्ट से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद से ही पुलिस की नींद उड़ी हुई थी। आरोपी को आज पुलिस ने आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार किया। बता दें कुछ दिन पहले आरोपित युवक ने नैनीताल पुलिस के ऑफिशियल पेज पर अगले 24 घंटे के भीतर नैनीताल के अलग-अलग हिस्सों को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। जिसके बाद नैनीताल पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई थी।

बम बलास्ट की धमकी की जिम्मेदारी हिजबुल मुजाहिदीन ने ली थी। नैनीताल के थाना तल्लीताल में मुकदमा किया गया था। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए विवेचना एसटीएफ के अधीन साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन उत्तराखंड देहरादून को स्थानांतरित की गई थी। आरोपित युवक की पहचान नितिन शर्मा पुत्र स्व सुरेन्द्र शर्मा निवासी नई दिल्ली के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपित ने अपना धर्म परिवर्तन कर अपना नाम खालिद रख लिया था।

आरोपित ने फेस बुक आकउंट से पुलिस के ऑफिसियल फेसबुक अकाउंट में धमकी देते हुए लिखा था कि “We will blast bomb in different parts of nanital within 24 hours all the bombs will blast एवं Hijbul Mujahideem takes the responsibility”

फिलहाल आरोपित नैनीताल पुलिस की गिरफ्त में है और पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। आरोपित के पास से आधार कार्ड, ड्राईविंग लाइसेन्स और वोटर आईडी कार्ड भी बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है आरोपित के खिलाफ तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश केरल और कर्नाटक में भी मुकदमे दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here