कांग्रेस के ‘सुपर सीएम‘ उवाच-हरदा का बिगड़ा मानसिक संतुलन!

समय-समय का फेर

  • कभी हरीश रावत के खास सिपहसालार रहे रणजीत ने पूर्व सीएम पर साधा निशाना
  • कहा, उनके बोलों से कांग्रेस को हो रहा नुकसान, उन्हें अब महज आराम की जरूरत

देहरादून। वक्त के साथ पता नहीं क्या-क्या बदल जाता है, यह वक्त बदलने पर ही सामने आता है। ताजा घटनाक्रम में हरदा के सीएम रहते कभी सुपर सीएम माने
जाने वाले पूर्व विधायक रणजीत रावत ने अब उन्हीं पर जोरदार हमला कर सियासत में खलबली मचा दी है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अपने एक बयान में रणजीत कह रहे हैं कि उन्हें (हरदा) को आराम की जरूरत है। एक समय बाद किसी भी मनुष्य का मानसिक और शारीरिक संतुलन गड़बड़ा ही जाता
है। हालांकि इससे आहत रामनगर के पूर्व ब्लाक प्रमुख संजय नेगी ने अपनी फेसबुक पोस्ट में रणजीत को करारा जवाब दिया है।
गौरतलब है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत इस समय खासे सक्रिय हैं। उनके बयान लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं। उत्तराखंड में कौन नहीं जानता कि हरदा के सीएम रहते सल्ट के पूर्व विधायक रणजीत कितने ताकतवर थे। उन्हें ‘सुपर सीएम‘ तक कहा जाता था। चर्चायें तो यहां तक थीं कि एक बार हरदा का आदेश अफसर टाल भी दें पर रणजीत का आदेश या उनकी बात टालने की हिम्मत किसी की नहीं थी। आज वहीं रणजीत रावत कह रहे हैं कि हरदा को आराम की जरूरत है। उनका मानसिक और शारीरिक संतुलन गड़बड़ा गया है। उनके बयानों से कांग्रेस को नुकसान हो रहा है।
नैनीताल के रामनगर ब्लाक के प्रमुख रहे संजय नेगी ने रणजीत रावत के इस बयान की क्लिपिंग को अपने फेसबुक पेज पोस्ट किया है। संजय ने यह भी लिखा है। संजय नेगी ने रणजीत रावत के इस बयान की क्लिपिंग को अपने फेसबुक पेज पोस्ट किया है। संजय ने यह भी लिखा है कि रणजीत 2002 में क्या थे और हरदा की वजह से कहां तक पहुंच गये थे।
संजय ने अपनी पोस्ट में लिखा है… ‘हद हो गयी नेताजी, आप इतने निचले स्तर तक गिर जायेंगे, ये हमने कभी सोचा भी ना था। एक ऐसे नेता के लिए आप मानसिक संतुलन बिगड़ने की बात कह रहे हो। जिसने बाल्यकाल से अपनी जिंदगी समाजसेवा व जनसमस्याओं के लिए संघर्ष में गुजार दी और इस लंबे राजनीतिक सफर में व समाजसेवा में आप जैसे कई नेताओं को पनपा दिया। 2002 से पहले आपका वजूद क्या था और आप क्या थे।पोस्ट में लिखा है…  ये जगजाहिर है। जिस व्यक्ति ने आपको ताकत सौपी और आप पर भरोसा कर अपनी जिंदगी का सब इन्वेस्टमेंट आपके ऊपर कर दिया। उसका आप अच्छा सिला दे रहे हैं। उस हरीश रावत को घर बैठने की सलाह दे रहे हो जिसने आपको राजनीतिक व आर्थिक रूप से इतना मजबूत कर दिया कि आपका गरुर आज छलकने लगा है। याद रखना समय बहुत बलवान होता है। हरीश रावत जी का मानसिक संतुलन तो एकदम ठीक है पर आपकी बयानबाजी से लगता है कि आपका मानसिक संतुलन जरूर बिगड़ गया है। पार्टी के लिए हरीश रावत की सक्रियता को देखकर तो लग रहा है वो कइयों का मानसिक संतुलन बिगाइ देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here