उत्तराखंड: सीजन का पहला हिमपात, बदरीनाथ-हेमकुंड साहिब की चोटियों पर बर्फबारी

चमोली: उत्‍तराखंड पिछले चार दिन से बारिश का दौर जारी है। जिसके बाद मौसम का मिजाज बदल गया है। बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की चोटियों पर बर्फबारी से नीचे क्षेत्रों में लोगों को ठंडक आ गई। राज्य के लगभग सभी मैदानी और पहाड़ी इलाकों में कहीं रुक-रुक कर बारिश जारी रही तो कहीं बादल छाए हैं। वहीं केदारनाथ यात्रा सुचारू शनिवार को सुचारू की गई। शहरों के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई।

वहीं, बदरीनाथ धाम में बारिश के बीच श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। भगवान बदरी विशाल के दर्शनों के लिए तीर्थयात्रियों की दर्शन के लिए लम्बी कतार लगी हुई है। जबकि पूर्णागिरि मार्ग पर लादीगाड़ के पास सड़क पर चट्टान गिरने से आवाजाही बंद हो गई। अलबत्ता चट्टान गिरते वक्त आवाजाही नहीं होने से नुकसान नहीं हुआ। चट्टान के लुढ़कने से ठुलीगाड़ से भैरव मंदिर तक आवागमन ठप हो गया।

राजधानी देहरादून सहित आस पास के क्षेत्रों में भी रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है। उतराखंड में आज भी मौसम बिगड़ा रहेगा। देहरादून, टिहरी और बागेश्वर जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना है। इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।
वहीं, गंगा का जलस्तर बढ़ने से ऋषिकेश में राफ्टिंग बंद कर दी गई। गंगोत्री और बदरीनाथ हाईवे बार-बार बंद होने के कारण ऋषिकेश में चारधाम यात्रियों को रोक दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here