26 अप्रैल से खुलेंगे सिद्धपीठ लाटू के कपाट

थराली से हरेंद्र बिष्ट।
पिंडर घाटी के वांण गांव स्थित लाटू सिद्धपीठ के कपाट इस साल 26 अप्रैल को आम श्रद्धालुओं के लिए 6 माह के लिए खोले जाएंगे। इसके लिए सिद्धपीठ मंदिर समिति ने मुख्यमंत्री एवं पर्यटन मंत्री को आमंत्रित किया है।
मंदिर समिति वांण के अध्यक्ष कृष्णा बिष्ट ने बताया कि गणना के अनुसार इस साल वांण स्थित लाटू सिद्धपीठ के कपाट 26 अप्रैल को खोले जाएंगे। जिस के बाद मंदिर में अगले 6 माह तक श्रद्धांलु सिद्धपीठ में पूजा-अर्चना कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि थराली की विधायक मुन्नी देवी शाह के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण में प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एवं राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज को इस मौके पर वांण स्थित सिद्धपीठ में आने के लिए आमंत्रित दिया। जिस पर दोनों ही नेताओं ने कपाट खुलने के मौके पर वांण पहुंचे का प्रयास करने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर प्रतिनिधि मंडल ने थराली, देवाल, लोहाजंग, वांण मोटर सड़क के हाॅट मिक्सिंग करने की मांग की। जिस पर उन्होंने आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस शिष्टमंडल में हाटकल्याणी वार्ड से जिपंस कृष्णा बिष्टए मुंदोली के ग्राम प्रधान आनंद बिष्ट आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here