राआइंका थराली में खुली एनसीसी की सीनियर विंग, क्षेत्र में खुशी की लहर

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज थराली में एनसीसी की सीनियर विंग खोले जाने पर तहसील क्षेत्र के छात्रों एवं अभिभावकों में खुशी की लहर बनी हुई हैं। एनसीसी खोले जाने के बाद बड़ी संख्या मे छात्रों ने एनसीसी लेने के लिए पंजीकरण करना शुरू कर दिया हैं। इस वर्ष यहां कुल 25 छात्रों को ही एनसीसी के प्रथम वर्ष के प्रशिक्षण में सम्मिलित किया जाएगा। अब सीनियर डिवीजन एनसीसी खोलने की स्वीकृति मिलने के बाद क्षेत्रीय लोगों ने खुशी व्यक्त की हैं।

पहले वर्ष में इस कालेज में मात्र 25 ही छात्रों को एनसीसी में दाखिला दिया जाएगा। इसके लिए आज सोमवार से  पंजीकरण शुरू कर दिया गया हैं।  सोमवार को यहां पर एनसीसी गोपेश्वर के सूबेदार दिनेश कुनियाल, इंस्ट्रक्टर जगदीश प्रसाद सेमवाल, थराली एनसीसी के केयरटेकर मनोज बिजल्वाण, प्रधानाचार्य एमपी यादव ने छात्र-छात्राओं का चयन किया। बाद में छात्रों का फिजिकल एवं मानसिक परीक्षा के बाद अंतिम रूप से छात्रों का चयन किया गया। एनसीसी के केयरटेकर मनोज ने बताया कि चयनित छात्रों का मेडिकल परीक्षण किया जाएगा। उसके बाद से उनकी एनसीसी की ट्रेनिंग शुरू कर दी जाएगी।
एनसीसी खुलने के बाद उन छात्रों में खासी खुशी दिखाई पड़ रही हैं जोकि सेना में सम्मिलित होकर देश सेवा में शामिल होना चाह रहे हैं। कालेज के प्रधानाचार्य एमपी यादव ने एनसीसी शुरू होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहां कि जो छात्र सेना में अपना करियर देख रहे हैं, कालेज में एनसीसी खुलने के बाद उन्हें इसका काफी लाभ मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here